BREAKING NEWS
Search
walk for life

लोगों को सेहतमंद रहना ही ‘वाक् फॉर लाइफ डायबिटीज’ जागरूकता अभियान का उद्देश्य

85
Share this news...

पटना। डायबिटीज़ से बचना है तो जीवन शैली में परिवर्तन ना करें। डायबिटीज़ एक ऐसी बिमारी जो आज तेजी से शहरों के साथ-साथ ग्रामीण को भी अपना शिकार बना रही है। ज़रूरत है हमें सजग रहने की। हम अपने जीवन शैली में परिवर्तन ना करें, खान पान पर ध्यान दें, ज्यादा से ज्यादा खुश रहना, तनावपूर्ण नहीं रहने से ही डायबिटीज को रोका जा सकता है।

अब यह बिमारी अमीरों की नहीं रह गयी यह हर किसी को हो सकता है। अगर एक बार डायबिटीज हो गई तो यह सदा आपके साथ रहेगा आप केवल दवा एवं लाइफ स्टाइल से कन्ट्रोल कर सकते हैं।

अतः बातें आस्था फाऊंडेशन द्वारा चलाए जा रहे वाक् फॉर लाइफ डायबिटीज जागरूकता अभियान के तहत कंकरबाग कॉलोनी के लोगों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार विश्वमोहन चौधरी “सन्त” ने कही।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप हमेशा सुगर की जांच कराते रहे। संस्था के सचिव पुरूषोत्तम सिह ने कहा कि ग्रामीण को इस मुहिम से जोड़ना बहुत जरूरी है। क्योंकि उन्हें पता ही नहीं चलता है कि डायबिटीज क्या है, कैसे होता हैं और क्या लक्षण है। अतः ज़रूरी है कि शहरो के लोगों को इस बिमारी से बचाया जाए।

कार्यक्रम को सफल बनाने में भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष मुकेश शाह, वार्ड नंबर 31 की समाज सेविका ममता साहू, आकाश कुमार, राजू, नंद राज और विजय गुप्ता, सपना सिंह महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Share this news...