Road Accident

शव को सड़क पर रखकर अपनी मांग को लेकर लोगों ने किया फोरलेन जाम

131
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। गुरुवार की शाम को जब पूरा देश एक दूसरे को रंग खेलने के बाद होली की बधाई देने और मिठाई आदि खाने में व्यस्त था, उसी समय श्रावस्ती जिले में सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मौत के बाद एक परिवार सैकड़ों लोगों के साथ सड़क जाम कर न्याय की गुहार लगा रहा था। 2 घण्टे तक बहराइच और श्रावस्ती मुख्यालय भिनगा को जोड़ने वाला मार्ग जाम रहा, राहगीरों के साथ एम्बुलेंस भी जाम में फंसी रही।

थाना सोनवा क्षेत्र के नेवरिया गांव निवासी माधव राम(60) पुत्र समय दीन 19 मार्च को लक्ष्मननगर में किसी कार्य से गये थे। इस दौरान लक्ष्मन नगर में ही एक बाइक ने उन्हें ठोकर मार दिया था। जिसे पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भिनगा भेजा था, जिसके बाद बहराइच और लखनऊ रेफेर किया गया था, पुलिस ने बाइक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।

उधर गंभीर अवस्था देखकर चिकित्सक ने माधव राम को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया था। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान 20 मार्च की रात उनकीं मौत हो गई। आज परिजनों ने अपनी मांग को लेकर थाना सोनवा क्षेत्र के नेवरिया मोड़ के पास फोरलेन पर माधव राम का शव रखकर मार्ग जाम कर दिया।

परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उनका मामला नामजद न लिखकरअज्ञात के खिलाफ लिखा है। वहीं पुलिस का कहना था कि वादी की तरफ से दी गयी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस दौरान परिजनों ने लक्ष्मण नगर चौकी प्रभारी पर प्रताड़ित करने समेत कई आरोप भी लगाए। सूचना मिलते ही भिनगा सीओ डॉ. जंग बहादुर यादव ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद जाम हटा। इस दौरान सोनवा व गिलौला की भारी पुलिस बल मौजूद रही।