BREAKING NEWS
Search
Petrol Diesel price

तीन माह के निचले स्तर पर बने हुए हैं पेट्रोल, डीजल के भाव; जानें आज के दाम

64

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को Petrol Diesel Price यथावत बने रहे। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.89 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 64.65 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। चीन में कोरोनावायरस संक्रमण के भयानक रूप लेने के कारण हाल के महीनों में Petrol Diesel Price उल्लेखनीय कमी दर्ज की गई है। इससे अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी दर्ज की गई है।

चेन्नई में पेट्रोल का दाम 74.68 रुपये प्रति लीटर

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में Petrol Rate बुधवार को 77.56 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। मुंबई में एक लीटर डीजल का भाव 67.75 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बना हुआ है। इसके बाद बात करते हैं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 77.53 रुपये की दर से भुगतान करना होगा। वहीं, शहर में एक लीटर डीजल का भाव 66.97 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। दक्षिणी शहर चेन्नई में पेट्रोल का दाम 74.68 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर है जबकि एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 68.27 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा।

गुड़गांव में डीजल 64.08 रुपये प्रति लीटर

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के एक अन्य शहर गाजियाबाद में पेट्रोल का भाव 73.69 रुपये पर स्थिर रहा। शहर में डीजल खरीदने के लिए आपको 64.84 प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। नोएडा में एक लीटर पेट्रोल 73.82 रुपये प्रति लीटर के रेट से मिल रहा है। शहर में Diesel Rate 64.97 रुपये प्रति लीटर पर यथावत है। एनसीआर के एक अन्य शहर गुड़गांव में बुधवार को पेट्रोल 72 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 64.08 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।