पेट्रोल टैंकर के इंजन में लगी आग, क्षेत्र में मची अफरातफरी

223

यदि आग पहुँच जाती टैंकर में लोडेड पेट्रोल तक तो जा सकती थी दर्जनों की जान…

निसार अहमद

निसार अहमद की रिपोर्ट

 

 

 

 

 

 
मीरजापुर: अहरौरा थाना क्षेत्र से सटे सोनभद्र जिले के सुकृत के पास वाराणसी शक्तिनगर राजमार्ग पर पेट्रोल भरे टैंकर के इंजन में आग लग गई। रात 8 बजे घटी इस घटना की सूचना पर पहुँची अहरौरा पुलिस ने ग्रामीणों की सहयोग से आग पर काबू पाया।

घटना क्रम में बताया जाता है कि इंडियन ऑयल अलीनगर मुगलसराय से टैंकर में पेट्रोल भरकर मध्य प्रदेश के लिए जा रहा था। ज्यों ही टैंकर अहरौरा थाना क्षेत्र के हनुमान घाटी के पास सोनभद्र जिले के सुकृत के समीप पहुँचा उसके इंजन में अचानक आग लग गई और लपटे उठने लगी।

Watch Video:

सूचना पर अहरौरा थानाध्यक्ष अमित सिंह अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और आनन फानन में आग पर काबू पाने में सफलता पाई। यदि अहरौरा पुलिस हादसे के स्धान पर पहुँचने में कुछ और समय ले लेती तो शर्तिया हजारों घन मीटर पेट्रोल से भरे टैंकर तक लपटे पहुँच जाती, ऐसे में आसपास मौजूद दर्जनों लोगो की जिन्दगी पर बन आती।

फिलहाल देखना यह है कि अहरौरा पुलिस और मीरजापुर फॉयर ब्रिगेड इंडियन ऑयल के विरुद्ध कोई कार्यावाई करती है या नही, क्योकि नियमत: ज्वलनशील पदार्थ को ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकर के केबिन में फॉयर एक्सटिंग्यूशर होना अनिवार्य है। सूत्रानुसार टैंकर के केबिन में फॉयर एक्सटिंग्यूशर नही देखा गया।

बहरहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर फिलहाल नही है।