BREAKING NEWS
Search
Janmanchnews

भ्रष्टाचार-अपराध के खिलाफ जाप का धरना

482

बेताब अहमद,

सासाराम: बिहार में बढ़ते अपराध की घटनाओं और सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार को लेकर जन अधिकार पार्टी की रोहतास जिला इकाई के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को सासाराम समाहरणालय के समीप धरना दिया. धरना की अध्यक्षता करते हुए जाप जिलाध्यक्ष बेचू महतो ने कहा कि सुशासन की सरकार में अपराधी बेलगाम हो गये हैं. पहले तो ठेकेदार, आम आदमी और अब तो पत्रकारों की सुरक्षा भी संदेह के घेरे में है.

भ्रष्टाचार की स्थिति तो ऐसी हो गयी है की सरकारी कार्यालयों में बाबुओं को बिना कुछ चढ़ावा दिए एक काम होना मुश्किल है. वहीं धरने को संबोधित करते हुए शाहाबाद प्रभारी लाल साहेब यादव ने कहा कि इस सरकार ने आम आदमी को केवल ठगने का काम किया है. अपराध, हिंसा अत्याचार की घटनाओं से समूचा बिहार जल रहा है लेकिन सूबे के मुखिया निश्चय यात्रा में अपनी डफली अपनी राग सुनाने में मशगूल हैं.

धरना के बाद जन अधिकार पार्टी के एक शिष्टमंडल रोहतास जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को अपनी नौ सूत्री मांगों का पुलिंदा भी सौंपा. जाप के मांगपत्र में बेनामी संपति को जब्त कर गरीबों में बांटने, एफसीआई को शुरू करने पंचायतों को फंड जारी करने, राशन-किरोसिन वितरण में पारदर्शिता लाने, एसएससी परीक्षा पेपर लिक मामले में कार्रवाई, विद्युत विभाग की मनमानी और कन्या विवाह योजना में राशि आवंटित करने सहित अन्य मांगों को शामिल किया गया है.

धरना में जन अधिकार पार्टी के सासाराम सहित अन्य प्रखंडों से कार्यकर्त्ता भी शामिल हुए. धरना को सफल बनाने में बेचू महतो, लालसाहेब यादव, जगदानंद यादव, वीरेंद्र सिंह, विमल पासवान, सुल्तान खान, रविशंकर प्रसाद, देवेंद्र कुमार, रोहित आनंद, रितेश कुमार, देवंती देवी, उमा देवी, आरती देवी, कैलाशो कुंवर, कंचन देवी, उषा देवी सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे.