pm modi

पाकिस्तान के बहाने पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, राहुल भी गरजे

163

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के शिविर पर वायु सेना की कार्रवाई में आतंकवादियों के मारे जाने का सबूत मांग रहे विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए आज कहा कि वे पाकिस्तान को खुश करने वाले बयान देने का खेल बंद करें क्योंकि पाकिस्तान ने खुद माना है कि कार्रवाई हुई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को यहां हिंडन वायु सैनिक अड्डे पर उडान योजना के तहत नागरिक विमान सेवा टर्मिनल का उद्घाटन करने के मौके पर तत्कालीन कांग्रेस नीत गठबंधन सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि मुंबई आतंकवादी हमले के बाद उसने पाकिस्तान के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। सरकार सोती रही और हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। अयोध्या, हैदराबाद और गुजरात में बम विस्फोटों के मामले में भी तत्कालीन सरकार का यही रवैया रहा।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा के आवश्यक विकास में विफल रहने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजद) सरकार की आलोचना की। गांधी ने यहां परिवर्तन संकल्प समावेश को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक लंबे समय से गरीबों के हितों की अनदेखा करके सरकार चला रहे हैं।

ओडिशा में मुट्ठी भर अधिकारी सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह गरीबों, मजदूरों और कामगारों के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और पटनायक सरकार गरीब किसानों का ऋण माफ करने की इच्छुक नहीं है लेकिन कांग्रेस सत्ता में आने के 10 दिन के भीतर ही किसानों का ऋण माफ कर देगी।