BREAKING NEWS
Search
PM Modi Rally

छोटी काशी में उतरेगा मोदी का उड़न खटोला, रुद्रपुर पुलिस छावनी में हुई तब्दील

431
Priyesh Kumar "Prince"

प्रियेश कुमार “प्रिंस”

गोरखपुर- लोकसभा के अंतिम चरण में होने वाले चुनाव के मद्देनजर 12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय संकल्प रैली को लेकर रुद्रपुर के सतासी राज इण्टर कालेज के निकट बने मैदान में जनता को सम्बोधित करेंगे. इस चुनावी जनसभा में बांसगांव और देवरिया के संयुक्त प्रत्याशियों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता से वोट की अपील करेंगे.

बताते चले कि नरेन्द्र मोदी इससे पूर्व 2014 के लोकसभा चुनाव के रैली को रुद्रपुर के इस मैदान से जनता को सम्बोधित कर चुके हैं और बतौर प्रधानमंत्री पहलीबार नरेंद्र मोदी छोटी काशी के नाम से प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ की धरती रुद्रपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रविवार रूद्रपुर नगर का चप्पा चप्पा पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का खलल और व्यवधान न पैदा हो इसके लिए कदम कदम पर पुलिस और आरपीएफ के जवान चाक-चौबंद रहेंगे. जबकि, प्रधानमंत्री के चारो तरफ एस पी जी सुरक्षा का घेरा बना रहेगा.

प्रधानमंत्री के उतरने के लिए मच के पीछे तीन हेलीपैड बनाये गए है, क्यों की साथ मे दो हेलीकॉप्टर और होंगे प्रधानमंत्री के साथ जनपद से लेकर मण्डल स्तर की पुलिस प्रशासन की टीम के निगरानी में कार्यक्रम सुनिश्चित है जिसमे आईजी, एसपीजी, एआईजी, डीएम, एसडीएम, सीओ और सभी थानों के एसएचओ मौजूद रहेंगे. रूद्रपुर नगर में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई रुट डाइवर्ट और प्रतिबंधित रहेंगे. जबकि, प्रधानमंत्री मोदी के मंच के सामने भी सादे वर्दी में सुरक्षा कर्मी निगरानी बनाये रखेंगे.

 बुद्ध की धरती से चलकर, छोटी काशी आएंगे मोदी-

छोटी काशी कही जाने वाली दूधेश्वर नाथ रुद्रपुर की धरती पर प्रधानमंत्री मोदी का उड़न खटोला रविवार को 12:15 मिनट पर उतरेगा. प्रधानमंत्री बुद्ध की धरती कुशीनगर के कप्तानगंज में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के बाद रुद्रपुर आएंगे. प्रधानमंत्री की जनसभा रुद्रपुर के सतासी राज इंटर कालेज के निकट बने मैदान में 12:25 बजे शुरू होगी, सभा का समापन 1:05 बजे तक होनी है. जिसके बाद प्रधानमंत्री 1:20 बजे गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

प्रधानमंत्री के लिए सात AC, तो जनता के लिए लगेंगे 30 कूलर और 60 पंखे-

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर कई दिनों से चल रही विजय संकल्प रैली के व्यवस्था के तहत मंच से लेकर पंडाल तक को कुल 16 ब्लॉकों में बांटा गया है, जिसमे हर ब्लॉक के अंदर 1300 कुर्सियां लगी है. जबकि, लाखों की भीड़ जुटने की संभावनाओं को देखते हुए 15000 कुर्सियां पंडाल के अंदर लगी है. जबकि, तेज लू और गर्मी से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री के लिए सात AC लगी है तो आम आदमी को ठण्डक पहुचाने के लिए 30कूलर और 60 पंखे की व्यवस्था की गई है.