BREAKING NEWS
Search
Bull

महादेव की सवारी के खिलाफ थानें में पड़ी शिकायती तहरीर, पुलिस नें किया गिरफ़्तार

807
Share this news...

बनारस के लक्सा थानें का मामला, मरकहे सांड से आजिज़ लोगो नें एसओ से की लिखित शिकायत…

–ताबिश अहमद

वाराणसी: जी हाँ, जनपद पुलिस को आज पता चला कि गुंडों-बदमाशो, चोर-जेबकतरों के साथ-साथ आम नागरिक मरकहे सांड को पकड़वाने की अपेक्षा भी पुलिस से करते है। वाराणसी के लक्सा थाने में स्थानीय लोगों ने एक सांड़ के खिलाफ तहरीर दी। लोगों का कहना था कि आए दिन सांड़ लोगों को मारकर जख्मी कर देता है। शुक्रवार को सांड़ ने एक व्यक्ति को घायल कर दिया।

रमेश भारती सांड की घातक सींगों के निशाना बनकर बुरी तरह घायल हो गये, उनके पेट, कमर और पैर पर चोटे आयीं है। क्षेत्रीय लोगों ने उन्हे मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर इलाज चल रहा है। इस बाबत रामबाबू यादव, मुन्नू गुप्ता, वीरेंद्र सेठ, आलोक यादव समेत कई क्षेत्रीय लोगों ने लक्सा थाने में तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने नगर निगम के कर्मचारियों को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे नगर निगम कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद सांड़ को पकड़ा। सांड़ के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि इससे पहले भी सांड़ कई लोगों को घायल कर चुका हैं। सबसे अधिक समस्या वृद्ध और महिलाओं को हो रही थी, सांड बिना छेड़े करीब से गुजरने वाली महिलाओं पर सींग चला देता था, जिससे लोगों में दहशत व्याप्त हो गयीं थी। सड़क के बीच खड़े सांड को देख लोग सड़क किनारे बने मकानों के चबूतरों पर चढ़कर किसी तरह रास्ता पार करते थे।

आपको पता है कि बाबा भोले की नगरी काशी में सांड़ को लोग आस्था की नजर से देखते हैं क्योंकि सांड़ को महादेव की सवारी माना जाता है। इसके चलते लोग सांड़ को मारने से बचते हैं। पुलिस ने भी बिना किसी क्रूरता के निगम कर्मियों से सांड को पकड़वा कर गाड़ी पर चढ़ाने में मदद की, इस बात का ध्यान रखा गया कि पकड़ने के दौरान जानवर जख्मी न हो।

Share this news...