anant singh

एके-47 बरामद हाेने के मामले में अनंत सिंह के खिलाफ स्पीडी ट्रायल कराने में जुटी पुलिस

166

Patna: मोकामा के विधायक अनंत सिंह पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। अनंत के पुश्तैनी मकान से एके-47 व हैंड ग्रेनेड बरामद होने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को ही पटना के सिविल कोर्ट में 233 पेज का चार्जशीट दायर कर चुकी है। इससे पहले पंडारक के दो भाइयों मुकेश व भोला की हत्या की साजिश व ऑडियो वायरल मामले में पुलिस ने पिछले माह ही बाढ़ कोर्ट में 231 पेज का चार्जशीट कर दिया था। अब पटना पुलिस यूएपी एक्ट व आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत बाढ़ थाना में दर्ज एके-47 मामले में विधायक को सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रायल कराने में जुट गई है। यह केस पहले ही बाढ़ कोर्ट से पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर हो चुका है।

स्पीडी ट्रायल कराने के लिए इस विशेष कोर्ट में स्पेशल पीपी की नियुक्ति हो सकती है। इसके लिए पुलिस डीएम को पत्र लिखने जा रही है। फिलहाल विधायक भागलपुर जेल में बंद हैं। सूत्रों का कहना है कि पुलिस उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी के लिए कोर्ट को कहेगी। बताया जा रहा है कि अगले छह माह में एके-47 व हैंड ग्रेनेड मामले का स्पीडी ट्रायल हो जाने की उम्मीद है। स्पीडी ट्रायल से सजा हो जाने के बाद विधायक के आगामी विधान सभा चुनाव लड़ने पर सवालिया निशान खड़ा हो जाएगा। सूत्रों के अनुसार विधायक की चल व अचल संपत्ति की भी जांच के लिए केंद्रीय एजेंसियों को लिखा गया है। ये एजेंसियां उनकी संपत्ति की जांच में जुट गई हैं। इधर, एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि इस तरह के मामलों में पुलिस स्पीड ट्रायल कराती रही है। इस मामले में भी होगी। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से पेशी के लिए कोर्ट को लिखा जाएगा। यह कोर्ट का क्षेत्राधिकार है।

विधायक की 8 नवंबर को पटना में होनी है पेशी

भोला व उसके भाई मुकेश की हत्या की साजिश और इसी में ऑडियो वायरल मामले में पंडारक थाना में दर्ज केस जिसकी सुनवाई बाढ़ कोर्ट में चल रही थी, उसे पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है। इस मामले से जुड़े सभी रिकॉर्ड गुरुवार को पटना पहुंच जाएगा। अब इस मामले में भी विधायक की पेशी पटना में होगी। बाढ़ अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी सुनील कुमार कन्धवे ने बताया कि इस मामले को एमपी – एमएलए पटना के स्पेशल कोर्ट मे ट्रांसफर कर दिया गया है। पंडारक पुलिस इस मामले मे मोकामा विधायक सहित सात लोगो के खिलाफ पूर्व मे ही आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। विधायक के खिलाफ बाढ़ और पंडारक थाने मे दर्ज दोनों मामले की सुनवाई अब पटना के न्यायालय मे होगी। इस मामले में विधायक की पेशी 8 नवंबर को पटना में होनी है।

मोकामा विधायक पर दर्ज मामले पटना ट्रांसफर

सिटी रिपोर्टर| बाढ़

ऑडियो वायरल मामले में पंडारक पुलिस द्वारा मोकामा के विधायक अनंत कुमार सिंह सहित अन्य के खिलाफ दर्ज पंडारक थाना कांड संख्या 75/19 को बाढ़ न्यायालय द्वारा स्थानांतरित कर दिया गया है। इस संबंध में अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी सुनील कुमार कन्धवे ने बताया कि इस मामले को एमपीएमएलए पटना के स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है। ज्ञात हो कि पंडारक पुलिस ने इस मामले में मोकामा के विधायक सहित सात लोगों के खिलाफ पूर्व में ही आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। विधायक के खिलाफ बाढ़ और पंडारक थानों में दर्ज दोनों मामलों की सुनवाई अब पटना के कोर्ट में होगी।