Police Raid

पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री किया जब्त

222

मुकेश कुमार गोस्वामी की रिपोर्ट-

डोमचांच। कोडरमा जिले के डोमचांच थाना प्रभारी विनोद यादव के नेतृत्व में दिन बुधवार को चेकिंग के दौरान पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नाकेबंदी करते हुए डोमचांच थाना की ओर आ रही एक विस्फोटक से भरा हरी ऑटो को पकड़ा।

ऑटो को पुलिस के जवान द्वारा थाना के सामने रुकवाने पर उन्होंने एक बार में गाड़ी नहीं रोकी, पुलिस के जावानों ने ऑटो पर सवार होते हुए गाड़ी को अपनी गिरफ्त में लेते हुए थाने में जब्त कर रखा गया है और उसमें से बड़ी मात्रा में विस्फोटक देखते हुए ऑटो जप्त कर दो लोग को हिरासत में लिया गया।

पकड़े गये आरोपी सुग्गी मेहता, पिता स्व. बबुनी मेहता साथ में गोविंद मेहता पिता लालजीत मेहता। दोनों नावाडीह के निवासी हैं। मामले की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ ओम प्रकाश आरोपी से बयान लेकर बताया की प्रखंड अंतर्गत चंचाल पहाड़ी झाड़ियों के बीच काली मंडा निवासी शिव नारायण मेहता, मोटरसाइकिल से बारी-बारी कर 9 पेटी अवैध विस्फोटक लाकर सुग्गी मेहता के हरी ऑटो में लोड करता रहा और इंदरवा डेगन पंडित को ब्लू स्टोन से संबंधित माइंस में अवैध विस्फोटक सप्लाई करने की तैयारी में था।

साथ ही उन्होंने बताया है कि हो सकता है इन लोगों का नेटवर्क और भी बड़ा हो, तो जांच किया जा रहा है। डोमचांच से विस्फोटक की बड़ी खेप लेकर अन्य जिलों की के व्यापारियों को बेचा जाता है और इसी सूचना के आधार पर डोमचांच पुलिस की टीम ने दोपहर को करीब तीन बजे थाना के सामने के पास पकड़ा।

Raid

Janmanchnews.com

पुलिस ने जब ऑटो की जांच की गई 2 बोरी अगले सीट के अंदर 4 बोरी पीछे की ओर था, तो उसमें 9 पेटी व 6 बोरी में लगभग 1800 पीस डेटोनेटर, भारी संख्या में विस्फोटक जेल जिलेटिन फ्यूज जब्त किये।

यह कहा जा रहा है कि हो सकता है नक्सली से इनकी तार जुड़े हो सकते है। इतनी बड़ी मात्रा में अवैध विस्फोटक पकड़ाने से बड़े गिरोह की खुलासा करने में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हो सकती है और मामले की गहन जांच की जा रही है।