BREAKING: कानपुर में देर रात पूर्वा एक्सप्रेस बटी दो हिस्सो में, 15 डिब्बे पटरी से उतरे, सौ घायल

539

दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेन परिचालन ठप, हादसे के चलते कानपुर में हमसफर और शिव गंगा समेत तीन ट्रेनें खड़ी हैं…

कानपुर: जनपद के रूमा में शुक्रवार देर रात करीब 12.51 बजे ट्रेन हादसा हो गया। हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। इस दौरान 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें 4 डिब्बे पलट गए। एसी कोच बी-3 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। कोचों में सवार यात्री अचानक हुए हादसे से सकते में आ गए। हादसे में किसी की मौत की खबर नहीं है। लगभग 100 लोग घायल हुए हैं।  रेलवे ने आनन-फानन राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के बाद से आप और डाउन लाइन पर रेल आवागमन ठप हो गया है।

घायल यात्रियों का प्राथमिक इलाज कराया गया। कुछ को इलाज के लिए पासे के ही अस्पतालों में भिजवाया गया। कानपुर के अलावा इलाहाबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन और वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम मौके पर रवाना कर दी गई। इधर, जानकारी मिलते ही शहर पुलिस अलर्ट हो गई। एसपी ग्रामीण कई थानों की फोर्स के साथ हादसा स्थल पर पहुंच गए। कई एंबुलेंस भिजवाई गईं। वहीं, घायल यात्रियों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने के लिए हैलट में भी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं कर दी गईं। स्ट्रेचर के वार्ड ब्वॉय तैनात कर दिए गए।

दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेन परिचालन ठप
हादसे के चलते कानपुर में हमसफर और शिव गंगा समेत तीन ट्रेनें खड़ी हैं। इसके अलावा इलाहाबद जोन में करीब 32 ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गई हैं। शनिवार दोपहर 12 बजे तक रेल संचालन बहाल होने की उम्मीद है। घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही रेलवे ने कानपुर और इलाहाबाद के लिए 1072 हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।