BREAKING NEWS
Search
kamalnath and Digvijay singh

लोकसभा चुनाव को लेकर MP में कांग्रेस की जारी हुई संभावित सूची, दिग्विजय सिंह के बेटे का नाम गायब

1297

भोपाल। आगामी लोकसभा में अब बहुत ही कम दिन बचे है। ऐसे में सभी दल अपनी तैयारी का फाइनल टच देने में लगी है। इसी कड़ी में कांग्रेस भी अपनी जोरदार तैयारी में लगी है।

दरअसल, हाल ही में हुए MP विधानसभा में मिले अपनी जीत के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी अपनी जीत पक्की करने को लेकर आगे बढ़ रही है। वहीं MP में कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों ने अभी तक अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।

लेकिन, संभावित सूची को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। अब इसी बीच MP में कांग्रेस के संभावित सूची एक चर्चा का विषय बना हुआ है। यह भी कहा जा रहा है कि इस सूची में पूर्व CM दिग्विजय सिंह के बेटे का नाम शामिल नहीं है। 

वहीं कांग्रेस के संभावित सूची के अनुसार गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया (ग्वालियर से भी तैयारी), मुरैना से राम निवास रावत, बलवीर दंडोतिया,  भोपाल से अनिल शास्त्री, गोविंद गोयल, कैलाश मिश्रा, भिंड- महेंद्र बौद्ध, अनिता अहिरवार,  गुना से प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया,  बालाघाट से मधु भगत, पवन कावरे, छिंदवाड़ा से नकुल नाथ का नाम शामिल है।

इसके आलावा मंडला से गुलाब सिंह, एनपी वरकड़े, शहडोल से हिमाद्री सिंह, प्रमिला सिंह, सीधी से अजय सिंह राहुल, सतना से राजेंद्र सिंह, रीवा से सिद्धार्थ राज तिवारी, पुष्पराज सिंह, उज्जैन से नीतिश सिलावट, सीमा परमार, दमोह से रामकृष्ण कुसमारिया, प्रताप सिंह लोधी, सागर से प्रभु सिंह ठाकुर, भूपेंद्र गुप्ता, राजगढ़ से (सर्वे के आधार पर), खरगौन से प्रवीणा बच्चन, खजुराहो से रामकृष्ण कुसमारिया, दिव्या रानी सिंह।

वहीं होशंगाबाद से रामेश्वर नीखरा, सुरेश पचौरी, सविता दीवान शर्मा, रतलाम से कांतिलाल भूरिया, धार से गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, खंडवा से अरुण यादव, बैतूल से अजय शाह मकड़ाई, मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, राजेंद्र सिंह गौतम, देवास से प्रहलाद टिपानिया, इंदौर से रेणुका पटवारी, अर्चना जायसवाल, पंकज संघवी, जबलपुर से विश्व मोहन दास, अन्नू जगत सिंह, टीकमगढ़ से संजय कसगर, आनंद अहिरवार, विदिशा से शैलेंद्र पटेल, राजकुमार पटेल का नाम शामिल है।