BREAKING NEWS
Search

क्या है, इतने लंबे समय से पार्ले-जी के पैकेट में नजर आने वाली लड़की का असली सच

494

जनमंच डेस्क। नई दिल्ली। आप सभी ने यह जरुर सुना है होगा कि बदलाव ही प्रकृति का नियम है। यदि हम समय के साथ खुद को न बदले तो हमारा विकास रुक जाएगा, इसलिए जरुरी है कि वक्त के मुताबिक हम खुद ढाले और उस हिसाब से ही आगे बढ़े।

क्योंकि यह बिल्कुल जरुरी नहीं है कि आज जो चीज जैसी है वह 100 सालों बाद भी ठीक वैसी ही हो। हालांकि प्रकृति में ऐसे कई उदाहरण हैं जहां सालों बाद भी कोई बदलाव नहीं होते। लेकिन अगर प्रकृति और मानवनिर्मित चीजों की तुलना की जाए तो इंसानों द्वारा बनाई गई हर चीज में समय के साथ बदलाव होता है।

यह बदलाव न केवल इंसानों द्वारा बनाई गई चीजों में देखने को मिलता है बल्कि खुद इंसान भी समय के साथ बदल जाता है। इसका ही एक उदाहरण है बच्चा, जो अपने जन्म के समय बिल्कुल अलग और अपने आखिरी वक्त में बिल्कुल अलग होता है।

बदलाव से जुड़ी इस बिस्कुट की कहानी-

जब बदलाव की बात करते हैं तो हम सभी के बचपन से लेकर जवानी तक के समय से जुड़ा है यह बिस्कुट। जो न केवल आपकी बचपन की कहानियों का हिस्सा रहा है, बल्कि आपके माता पिता से लेकर बड़े भाई-बहनों के बचपन से भी जुड़ा हुआ है यह बिस्कुट।

पार्ले-जी का लंबा सफर-

जी हां, यह समझ पाना ज्यादा मुश्किल नही है कि हम पार्ले जी बिस्कुट की बात कर रहे हैं।इस बिस्कुट को न केवल बच्चे बल्कि बड़े बुजुर्ग भी बड़े शौक से खाते हैं।

आज भले ही हमारे पास स्नैक्स के तौर पर कई विकल्प मौजूद है, लेकिन कुछ समय पहले तक तो घर पर आने वाले हर मेहमान को चाय पानी के लिए पार्ल जी बिस्कुट ही दिया जाता था।

आज भी यह बिस्कुट लोगों की जुबान का स्वाद बना हुआ है। लोग आज भी पार्ले जी बिस्कुट बड़े चाव के साथ खाते हैं।

बाजार में चाहे कितने ही नए बिस्कुट आ गए हो लेकिन पार्ले जी अपने अलग और अनोखे स्वाद के लिए लोगों के दिलों में बसा हुआ है।

janmanchnews.com

पिछले 60 सालों से एक ही लड़की की फोटो-

पार्ले जी खाने वालों ने यह जरुर गौर किया होगा कि इस बिस्कुट में एक लड़की की तस्वीर बनी होती है। क्या आपने कभी सोचा है कि बिस्कुट के पैकेट में इतनी मासूम नजर आने वाली यह बच्ची कौन है। जब से पार्ले जी बिस्कुट मार्केट में आया है तभी से यह लड़की इस पैकेट में नजर आ रही है।

बिस्कुट के पैकेट में बनी बच्ची की तस्वीर का सच-

janmanchnews.com

इस तस्वीर में नजर आने वाली बच्ची के बारे में जानने की तो सभी ने कोशिश की लेकिन खास जानकारी नहीं जुटा पाए, यहां हम आपको इसी के बारे में दिलचस्प बातें बता रहे हैं। जो आपको शायद कहीं न मिल पाए।

4 साल की उम्र में पापा ने ली थी तस्वीर। पार्ले जी में नजर आने वाली यह प्यारी तस्वीर असल में सुधा मूर्ति की है।जब सुधा मूर्ति 4 साल की थी तो उस दौरान उनके पापा ने यह तस्वीर ली थी।जिसके बाद इस तस्वीर को पार्ले जी ने अपने बिस्कुट के ब्रांड के लिए चुन लिया था। आज सुधा मूर्ति 60 साल की हो गई हैं। वहीं ऐसा भी पहली बार हुआ कि किसी ब्रांड ने अपनी तस्वीर को इतने लंबे समय तक नहीं बदला।

Credit-viralinindia.net