BREAKING NEWS
Search
bjp leaders cutting the chair of nitish kumar

पटना में नीतीश कुमार की कुर्सी काट रहे बीजेपी नेता, चौंकिए नहीं ये पोस्‍टर है आरजेडी कार्यालय के पास,

253
Share this news...

Patna: बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार को अस्थिर करने का कोई मौका राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) हाथ से जाने देना नहीं चाहता है। अरूणाचल प्रदेश में जेडीयू विधायकों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा अपने पाले में करने के बाद दोनों दलों में नाराजगी क्‍या दिखी, आरजेडी मौके के तलाश में  लग गया। पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को अपने साथ बुलाने का आफॅर दिया। यह दांव खाली गया तो जेडीयू में टूट का दावा किया। इसके बाद अब आरजेडी ने पोस्‍टर के माध्‍यम से नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला है। पटना के आरजेडी प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्‍टर में नीतीश कुमार जिस एक कुर्सी पर बैठे हैं, उसे बीजेपी के नेता आरी से काटते नजर आ रहे हैं।

पोस्‍टर में नीतीश कुमार की कुर्सी काट रही बीजेपी

आरजेडी के बिहार प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टरों में कुर्सी पर बैठे नीतीश कुमार को ‘हेल्‍प मी’ कहते दर्शाया गया है। तस्‍वीर में उनके साथ बीजेपी के कई बड़े नेता नजर आ रहे हैं। बीजेपी के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आरी से नीतीश कुमार की कुर्सी काटते दिखाए गए हैं। एक बीजेपी नेता कह रहे हैं कि ऐसा काटिए कि वे (नीतीश कुमार) कुर्सी पर बैठने लायक नहीं रहें। पोस्‍टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी नेताओं को शाबाशी देते दिखाया गया है। पोस्‍टर में पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व अब बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी पर भी तंज कसा गया है। पोस्‍टर युवा आरजेडी प्रदेश महासचिव ऋषि यादव के सौजन्‍य से लगाया गया बताया गया है।

पहले ऑफर, फिर धमकी और अब पोस्‍टर से हमला

विदित हो कि हाल ही में बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के सात में से छह विधायकों को अपने पाले में तोड़ लिया, जिसपर जेडीयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। अरुणाचल प्रदेश की उस घटना को लेकर बिहार में भी सियासत गर्म होती दिखी। आरजेडी ने नीतीश कुमार को लाचार नेता बताते हुए कहा कि वे अब प्रतिकार की शक्ति भी खो चुके हैं। नीतीश कुमार की नाराजगी में अपना मौका देख आरजेडी ने उन्‍हें अपने पाले में करने के लिए ऑफर दिया। दांव खाली जाते देख आरजेडी नेता श्‍याम रजक ने जेडीयू के 17 विधायकाें के टूट का दावा किया। लेकिन जेडीयू में टूट होती नहीं देख अब आरजेडी नीतीश कुमार पर पोस्‍टर के माध्‍यम से हमले पर उतरता दिख रहा है।

आरजेडी के पोस्‍टर पर गरमाती दिख रही सियासत

बहरहाल, आरजेडी के नए पोस्‍टर पर पक्ष-विपक्ष के बयान भी आने लगे हैं। आरजेडी नेता शक्ति यादव कहते हैं कि जैसी स्थिति है, वैसी तो दिखाई ही जाएगी। अगर समाजिक कार्यकर्ता इसे लेकर पोस्‍टर लगा रहे हैं तो इसमें क्‍या बुरा है? दूसरी ओर बीजेपी की ओर से प्रेमरंजन पटेल ने कहा है कि आरजेडी के पास अब पोस्‍टर लगाने जैसे काम ही बच गए हैं। वे लाख बोलें, हमारा रिश्‍ता मजबूत रहेगा। जेडीयू नेता प्रवक्‍ता राजीव रंजन ने कहा कि आरजेडी ने पहले पीएम पद का ऑफर दिया, फिर पार्टी में टूट का दावा किया और अब कार्टून बना रहा है। जेडीयू के ही अजय आलोक के अनुसार कौआ के कांव-कांव से कुछ नहीं होने वाला है।

Share this news...