पीआर प्रोफेशनल्स को डिजिटल मार्केटिंग के गुण सीखाने के लिए “पीआर 24*7″ ने “सॉइल ग्लोबल” किया नियुक्त

104

 

तौज़ीहा यस्मिन की रिपोर्ट,

इंदौरः देश की दिग्गज पीआर कंपनियों में से एक, पीआर 24*7 ने हाल ही में डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र की जानी मानी संस्था (एसओआईएल) “सॉइल ग्लोबल” के साथ सहयोग की घोषणा की है। इस गठजोड़ के अंतर्गत पीआर 24*7 के 100 से अधिक पीआर प्रोफेशनल्स को डिजिटल मार्केटिंग का सम्पूर्ण प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाएगा।

इस प्रोग्राम का कार्यकाल 6 महीने का रखा गया है। जिसकेे पीछे कंपनी का मकसद अपने कर्मचारियों को डिजिटल वर्ल्ड में होने वाले अनेकों बदलावों से अपडेट रखना तथा कर्मचारियों के डिजिटल मार्केटिंग स्किल्स को बढ़ावा देना है। लगभग दो दशक के लम्बे सफर के साथ पीआर 24*7 ने ट्रेडिशनल पीआर के मेले में सफलतापूर्वक एक बेंचमार्क स्थापित किया है।

मौजूदा कदम के साथ कंपनी, अपने कर्मचारियों को डिजिटल पीआर में भी प्रवेश करने के लिए तैयार कर रही है।

पीआर प्रोफेशनल्स के लिए बनाए गए डिजिटल मॉड्यूल को सॉइल ग्लोबल के डिजिटल एक्सपर्ट्स द्वारा तैयार किया गया है। यह कर्मचारियों को ब्रांड की पहुंच और उसकी ऑनलाइन स्थिति का सटीक अंदाजा लगाने व बेहतर समाधान पेश करने में मदद करता है।

वहीं इसके माध्यम से ब्रांड के प्रति लोगों को जागरूक करने और ट्रैफिक बढ़ाने में मदद करेगी।

इस सांझेदारी के बारे में बात करते हुए, पीआर 24*7 के संस्थापक, श्री अतुल मलिकराम कहते हैं, “एक अग्रणी पीआर फर्म के रूप में, हमें अपने ग्राहकों की मांगों और जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार रहना होगा। कर्मचारियों के लिए इस तरह के प्रशिक्षण से भविष्य में डिजिटलाइजेशन के पुल को पार करने में मदद मिलेगी।”

पीआर 24*7 की वरिष्ठ प्रबंधक नेहा गौर ने कहा कि, “ इस कार्यक्रम की पूरी तैयारी पीआर 24*7 के कर्मचारियों के लिए की गई है और दोनों कंपनियों के बीच हुआ यह सहयोग उनकी दक्षता और उत्पादकता बढ़ाने में मदद करेगा।

ख़ास बात ये है कि यह पूरा ट्रेनिंग सेशन डिजिटल मार्केट के दिग्गजों द्वारा लिया जाएगा।

सॉइल ग्लोबल के इस कार्यक्रम के साथ हमें अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप कार्य करने में मदद मिलेगी।संस्थापक निदेशक, रत्नेश द्विवेदी के अनुसार, “सॉइल ग्लोबल को डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सर्विस देने के लिए जाना जाता है। हमें पीआर 24*7 से जुड़े होने पर गर्व है और हम बहुत खुश हैं कि पीआर 24*7 ने अपने कर्मचारियों की डिजिटल स्किल्स को बढ़ाने के लिए इस तरह की पहल की है। इन दिनों आप किसी भी सेक्टर में काम कर रहे हो डिजिटल स्किल्स का होना बहुत जरुरी है।

इसके आलावा सॉइल ग्लोबल के चीफ इन्स्ट्रक्टर पवन त्रिपाठी ने बताया कि, “इन दिनों आप किसी भी सेक्टर में काम कर रहे हो डिजिटल स्किल्स का होना बहुत जरुरी है। सॉइल डिजिटल मार्केटिंग इंस्टीटयूट ही नही बल्कि लर्नर्स और ट्रेनर्स के लिये ग्लोबल कम्युनिटी और इन्टिग्रटेड प्लेटफाॅम है।