BREAKING NEWS
Search

वर्तमान सरकार 1 साल कि उपलब्धियां गिना रही जो पूर्व की भाजपा सरकार की देन है, खजाना खाली का आरोप बेबुनियाद – डॉ नीरा यादव

168
Share this news...

कोडरमा विधयक ने झारखंड सरकार की 1 वर्ष की विफलताओं पर प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोडरमा: विधायक डॉ नीरा यादव ने झारखंड सरकार की 1 वर्ष की विफलताओं पर प्रेस कॉन्फ्रेंस दिन मंगलवार को की जिसमें डॉ नीरा यादव ने कहा वर्तमान सरकार जो उपलब्धियां 1 साल के कार्यकाल में गिना रही हैं वह पूर्व की भाजपा सरकार की देन है। जो शिलान्यास गिना रहे हैं। खजाना खाली का आरोप बेबुनियाद है। कि एक साल में सरकार के वादों का क्या हुआ।

▪️ सभी गरीब परिवारों को 72 हज़ार रू. की राशि सुनिचित करने का वादा I
▪️ गरीब परिवारों को 3 लाख रूपए के 3 कमरों का सुसज्जित आवास देने का वादा I
▪️100 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा I
▪️ वृद्ध, विकलांग और विधवा को 2500 रू. प्रति महिना पेंशन देने का वादा। जबकि हमारी सरकार में यह राशि 600 से बढाकर 1000 रू. किया गया था I
▪️ प्रत्येक गाँव में किसान बैंक और महिला बैंक की स्थापना का वादा I
▪️वेयरहाउस और प्रत्येक प्रखंड में कोल्ड स्टोरेज बनाने का वादा I
▪️ 12वीं कक्षा तक सभी छात्रों को मुफ्त शिक्षा देने का वादा I
▪️नइ उद्योग नीति के जरिये झारखंडीयों को रोजगार देने का वादा I
▪️प्रत्येक प्रखंड में सुपर स्पेसियालिटी अस्पताल का वादा I
▪️प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल प्रति महिना देने का वादा I
▪️ हर अनुमंडल में महिला कॉलेज निर्माण का वादा।
▪️ प्रत्येक छात्रा को साईकिल देने का वादा।
▪️पलामू ,चाईबासा एवं हजारीबाग को उप राजधानी बनाने का वादा I
▪️5 लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के रूप में 5 हजार और 7 हज़ार देने का वादा I
▪️पारा शिक्षकों को स्थायीकरण का वादा I
▪️ 5 लाख लौटे प्रवासी मजदूरों को कोरोना काल में रोजगार देने का वादा ▪️महिला सुरक्षा के लिए 3 लाख की आबादी पर 1 महिला थाना का वादा I
▪️ वर्तमान सरकार की विफलता ▪️
▪️ हमारी सरकार में किसानों के खाते में 5 हज़ार रू.प्रति एकड़ (अधिकतम 5 एकड़ में 25000 रू.) की राशि जो कृषि आशीर्वाद योजना के तहत दी जा रही थी उसे भी वर्तमान सरकार ने बंद कर दिया।
▪️ राज्य में बालू घाट की नीलामी बंद होने से राजस्व की क्षति हो रही है Iआम जनता महँगी दर पर बालू लेने को मजबूर है एवं सरकारी योजना भी प्रभावित हो रही है।
▪️ राज्य सभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने बाबूलाल मरांडी जी को भाजपा का विधायक मानकर भाजपा के वोटर लिस्ट में उन्हें सामिल किया था लेकिन विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा सरकार के दबाव में इन्हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा अब तक नहीं मिला।
▪️ वर्तमान सरकार के गठन के बाद राज्य में विकास पूरी तरह ठप पड़ गई है I सड़क बिजली सहित अन्य क्षेत्र में विकास की गति पूरी तरह थम गयी है।
▪️वर्तमान सरकार द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर उदासीन होना विफलता का बड़ा प्रमाण है।
▪️ वर्तमान सरकार में महिला उत्पीडन यौन एवं शोषण में भारी वृद्धि हुई है।
▪️वर्तमान सरकार ने महिलाओं मिल रही 1 रू. में 50 लाख तक की रजिस्ट्री का लाभ को बंद कर दिया।
▪️कोल ब्लॉक की नीलामी को रोक कर वर्तमान सरकार राजस्व और रोजगार की हानि कर खान एवं खनिज की लूट धड़ल्ले से कर रही है I
▪️राज्य में धान क्रय केंद्र तो बनाये गए लेकिन किसानो के धान खरीद नहीं हो रहे इससे किसान अपने धान को 11-12 रू. किलो में बिचौलियों या अन्य को बेचने को मजबूर हैं।
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस मुख्य रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष नितेश चन्द्रवंशी, महामंत्री अनुप जोशी, मंत्री बैजनाथ यादव, महेन्द्र यादव, जिला मिडिया प्रभारी चन्द्र शेखर जोशी, प्रमेश्वर  यादव, सोशल मिडिया प्रभारी आकाश वर्मा, पिन्टु भारती, प्रवीण पाण्डेय, कोडरमा नगर अध्यक्ष अजय पाण्डेय, दिनेश सिंह, किशोर पंडित, विजय यादव, डोमचांच नगर अध्यक्ष मुकेश कुमार, नावालशाही मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र यादव, डोमचांच ग्रामीण मंडल अध्यक्ष रामदेव पासवान, शिशिर सिंह, कुलदीप राम, बलराम भारती, अनुसुचित मोर्चा जिला अध्यक्ष बैजनाथ दास, राजु सिंह, संजीव यादव,बिजय सिंह,राजकुमार यादव,पंकज सिंह, अजीत कुमार, सुमित चन्द्रवंशी, नरेन्द्र सिंह, विनय शाण्डिल्य, आदि उपस्थित थे।
Share this news...