BREAKING NEWS
Search
Police Raid

उत्पाद विभाग एवं पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर अवैध शराब की फैक्ट्री का किया पर्दाफाश

483

शराब पाउच पैक करने के लिए ऑटोमेटिक मशीन शराब माफियाओं के द्वारा लगाया गया था: एस पी

Mukesh Goshwami

मुकेश कुमार गोस्वामी

कोडरमा। चंदवारा थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती पंचायत बेंदी से लगभग 8 से 9 किमी दूरी पर घने जंगलों में उत्पाद विभाग एवं पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर अवैध मिनी शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया।

छापेमारी के दौरान शराब बनाने का उपकरण व भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद किया गया है। घने जंगल का लाभ उठाकर अपराधी भागने में सफल रहे। वहीं 3 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उक्त जानकारी कोडरमा पुलिस अधीक्षक कोडरमा एम तमिल वाणन ने बुधवार कोडरमा थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक हफ्ते से लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि झारखंड एवं बिहार के बॉर्डर से सटे बेंदी पंचायत अंतर्गत ग्राम विरागढा के जंगल में अवैध रूप से मिनी शराब फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। जिसके बाद उत्पाद विभाग के दारोगा संदीप नाग एवं चंदवारा चंदवारा थाना प्रभारी कन्हाई सिंह ने दल बल के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान शराब माफिया घने जंगल होने का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। वहीं पानी बगल के कुएं से ही लिया जा रहा था एवं बिजली के लिए 200 मीटर लगभग दूरी से बिजली के खंबे से बिजली ली जा रही थी। इसके अलाव जनरेटर का भी इस्तेमाल शराब माफियाओं के द्वारा किया जा रहा था।

उन्होंने आगे बताया कि शराब पाऊच पैक करने के लिए ऑटोमेटिक मशीन शराब माफियाओं के द्वारा लगाया गया था जहां मशीन से 1 घंटे में 10 हजार पाउच तैयार की जा रही थी एवं एक ड्राम में 200 लीटर स्प्रिट, एक जनरेटर, दो सिंटेक्स की बड़ी टंकी, 9 रोल शराब पैक करने का प्लास्टिक का पाउच बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर 3 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें हजारीबाग चौपारण निवासी संजय यादव, चंदवारा थाना क्षेत्र बेंदी पंचायत अंतर्गत ग्राम वीरागढ़ा निवासी सनीचर सिंह एवं भरत सिंह को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

छापेमारी दल में चंदवारा थाना प्रभारी कन्हाई सिंह, उत्पाद विभाग एसआई संदीप नाग एवं होमगार्ड के जवान विक्रम कुमार शुक्ला, हेमराज प्रसाद मेहता, पवन यादव, जागेश्वर यादव एवं चंदवारा पुलिस के जवान शामिल थे।