BREAKING NEWS
Search
Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी के करीबियों से मुक्त कराई गई 39.80 करोड़ की संपत्ति, 33 शस्त्र लाइसेंस निलंबित

304

New Delhi: शासन के निर्देश पर मऊ के चर्चित विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने अब तक इनके करीबियों के कब्जे से कुल 39 करोड़ 80 रुपये की संपत्ति को मुक्त कराया है। वहीं इनके गैंग के सदस्यों, करीबियों, रिश्तेदारों व सहयोगियों के कुल 33 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर विभिन्न थानों में जमा करा दिए गए हैं। और अवैध संपत्तियों को चिन्हित करने की प्रक्रिया चल रही है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

शासन व जिला प्रशासन द्वारा जिले के 17 माफियाओं को चिन्हित किया गया है। इसमें तीन शराब, तीन गो तस्कर व शेष अपराधिक माफिया हैं। इनके खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से अनवरत कार्रवाई चल रही है। मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य गोरा राय सहित कई जेल में बंद हैं, तो बहुत से जमानत पर बाहर हैं। इनको भी पुलिस द्वारा चिन्हित करने के प्रक्रिया तेज कर दी गई है। वहीं इनके द्वारा कब्जा किए गए सरकारी जमीन को भी चिन्हित करके मुक्त कराया जा रहा है। मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य, उनके सहयोगी, रिश्तेदारों ने जो असलहे ले रखे हैं, उन्हें चिन्हित करके लाइसेंस को निरस्त करने का अभियान सघन रूप से चल रहा है। इसके अलावा माफिया त्रिभुवन ङ्क्षसह भी जेल में बंद हैं। इनके द्वारा भी सरकारी भूमि पर अवैध तरीके से गए कब्जे को चिन्हित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक विशेष टीम बनाई गई है। प्रशासन की डर से जो भूमिगत हो गए हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस अधीक्षक की ओर से एक टीम गठित की गई है। इसके लिए उनके ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश भी दी जा रही है।

शासन के निर्देश पर यह कार्रवाई निरंतर चल रही है और आगे भी जारी रहेगी

मुख्तार अंसारी के करीबियों के कब्जे से अब तक 39 करोड़ 80 लाख रुपये की संपत्ति मुक्त कराई जा चुकी है। 33 शस्त्र लाइसेंस को भी निलंबित कर विभिन्न मालखाने में जमा करा दिए गए हैं। शासन के निर्देश पर यह कार्रवाई निरंतर चल रही है और आगे भी जारी रहेगी।

– डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक।