BREAKING NEWS
Search
पेट्रोल-डीज़ल

डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर शहर से गांव तक विरोध-प्रदर्शन

383

सेवापुरी में कांग्रेसजनों ने भैंस के आगे बीन बजाकर मूल्य वृद्धि पर विरोध जताया…

दयानंद तिवारी

दयानंद तिवारी

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: पेट्रोल और डीजल के मूल्य में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ रविवार को शहर लेकर ग्रामीण इलाकों तक लोग लामबंद हुए। व्यापार मंडल के व्यापारियों ने महंगाई को लेकर जबरदस्त और अनोखा प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में उन्होंने बैलगाड़ी के ऊपर मोटरसाइकिल रख साजन तिराहे से सिगरा चौराहे तक सवारी की और सरकार से पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में हुई मूल्य वृद्धि की वापसी की मांग की।

वाराणसी महिला व्यापार मंडल महिलाओं ने सरकार को कोसते हुए विरोध प्रदर्शन किया। सेवापुरी में कांग्रेसजनों ने भैंस के आगे बीन बजाकर मूल्य वृद्धि पर विरोध जताया।

लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में वाराणसी महिला व्यापार मंडल सदस्यों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि वर्तमान केंद्र व राज्य सरकार व्यापारियों का दोहन कर रही है। तेल के दाम बढ़ने से कारोबार में काफी दिक्कत हो रही है। प्रदर्शन में शालिनी गोस्वामी, सविता बिंद, शबाना आफताब, दीया अग्रवाल, ऊषा अग्रवाल, अंजली जैन, लता चौधरी के साथ अजीत सिंह बग्गा, सत्येंद्र प्रताप सिंह, सनी जौहर, अनुभव जायसवाल आदि शामिल थे।

उधर, सेवापुरी में हाथी-तेंदुई मार्ग पर पेट्रोल डीजल के बढ़े मूल्य के खिलाफ काग्रेसजनों ने भैंस के आगे बीन बजाकर अनोखा प्रदर्शन किया। युवा नेता अरुण कुमार सिंह ने कहा कि अच्छे दिन के सपने दिखाने वाले पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम पर चुप क्यों बैठे हैं। हाथी व्यापार मंडल अध्यक्ष कैलाश सिंह ने कहा कि मनमाना तरीके से पेट्रो पदार्थो के मूल्य पर केंद्र-प्रदेश की सरकार टैक्स वसूल रहीं। इससे गरीब जनता और किसान परेशान है।

प्रदर्शन में देवेंद्र पाण्डेय, दिनेश, सिद्धनाथ, विनय सिंह, पवन सिंह, ओमप्रकाश मौर्य, इशाक अली, प्रमोद जैन, विकास जैन, कपिल पटेल, हरि प्रसाद मौर्य, दिनेश पासवान आदि थे। विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए थे। शहर से गांव तक राजनीतिक दल पेट्रोल मूल्य वृद्धि को मुद्दा बनाए हुए हैं। आगे भी विरोध जारी रखने का निर्णय विभिन्न दलों ने लिया है।