महाराष्ट्र में बारिश का कहर, रायगढ़ में लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत,30 लापता - janmanchnews.com महाराष्ट्र में बारिश का कहर, रायगढ़ में लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत,30 लापता - janmanchnews.com

महाराष्ट्र में बारिश का कहर, रायगढ़ में लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत,30 लापता

84

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण राज्य में बाढ़ की स्थिति पैदा हो चुकी है. लोगों को भारी बारिश के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच रायगढ़ जिले से भूस्खलन की खबरें सामने आई है. यहां लैंड स्लाईड के चार मामले सामने आए हैं, इस कारण सड़क जाम हो गया है. इस घटना में अबतक 15 लोगों को सुरक्षति बचाया जा चुका है. जबकि 30 लोग अब भी फंसे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक इस घटना में अबतक 5 लोगों की मौत भी हो गई है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए मुंबई को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है. यहां अलग अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं मौसम विभाग ने 24-25 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यानी इस दिन भी बारिश होने की संभावना है. बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार कई दिनों से तेज बारिश देखने को मिल रही है. इस कारण शहरी इलाकों में ट्रैफिक जाम, जलभराव इत्यादि समस्या का लोगों को सामना करना पड़ रहा है.

वहीं इस दौरान सड़क और रेलमार्ग भी भारी बारिश और बाढ़ के चपेट में आने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि बचाव कार्य के लिए व प्रशासन की मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को बुलाना पड़ा है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे को हर तरह के संभव मदद का आश्वासन दिया है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *