BREAKING NEWS
Search
Dholpur DM

अवैध खनन रोकथाम अभियान में तेजी लाने के निर्देश

395
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। अवैध खनन और परिवहन की रोकथाम के लिए जिले में चल रहे अभियान की जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने बुधवार शाम को कलेक्ट्रेट में बैठक लेकर समीक्षा की।

जिला कलेक्टर ने अभियान में तेजी लाने तथा सिलकोसिस से खान श्रमिकों को बचाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।
अगस्त माह में अब तक अवैध खनन के 2 तथा ख्निजों के अवैध परिवहन के 22 प्रकरणों में कार्रवाई कर खनिज विभाग ने 198 मीट्रिक टन खनिज बरामद किया।

Dholpur DM

Janmanchnews.com

इस पर खनिज के मूल्य 187115 रूपये तथा पेनल्टी 725000 रूपये यानि कुल 912115 रूपये की वसूली की गई है। जिला कलेक्टर ने बताया कि अवैध खनन वाले इलाकों में खनिज विभाग और पुलिस संयुक्त कार्रवाई कर मुकदमें दर्ज करवाये। 

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि जिन मामलों में लीज के अतिरिक्त क्षेत्रा में खनन हो रहा है तथा निर्धारित गहराई से अधिक खनन हो रहा है, खनिज विभाग द्वारा कठोर कार्रवाई की जायेगी, पुलिस पूरी सहायता उपलब्ध करवायेगी।

जिला स्टोन एसोसिएशन के अध्यक्ष मुन्ना लाल मंगल ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर का आभार प्रकट करते हुए कार्रवाई में तेजी लाने की मॉंग की। बैठक में खनन अभियन्ता तेजपाल गुप्ता भी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।