BREAKING NEWS
Search
Hair cut rumour over jalore

बाल काटने की अफवाह से क्षेत्र के लोगों में दशहत का माहौल

520

पत्रकार रमेशपुरी गोस्वामी की रिपोर्ट,

राजस्थान (जालोर)। गत एक पंखवाड़े से प्रदेशभर में बाल काटने की तथाकथित घटनाओं की चर्चाओं ने लोगों की नींद उड़ा रखी है। ऐसी ही एक घटना शुक्रवार को सांचौर पुलिस थाना क्षेत्र के नागोलड़ी गांव मे घटने की बात सामने आई हैं।

बाल काटने की एसी घटनाओ की अफवाए जोर पकड़ने लगीं हैं। इससे समूचे क्षेत्र के लोगों मे भय का माहौल बना हुआ है। हालांकि इस घटनाओं में कितनी सच्चाई है, इसकी जानकारी नहीं है। वहीं दुसरी और पुलिस इस घटना को बकवास बता रही हैं।

नागोलड़ी मे सामने आई घटना…

पुलिस थाना क्षेत्र के नागोलड़ी गांव में इस प्रकार घटना सामने आई हैं कि गुरुवार रात को नागोलड़ी निवासी मणीदेवी पत्नी सेंधाराम जाती रेबारी अपने पति से फोन पर बात कर रही थीं। इस दौरान कोई एक बिल्ली आई एवं महिला के बाल काट दिये। वहीं उनके हाथ पर काली बिंदी के निशान होने की बात कही, इससे लोग भयभीत हो गए हैं। वहीं महिला ने स्थानीय पुलिस थाने में इस प्रकार की रिपोर्ट दी है।

अंधविश्वास की झुठी कहानी जो संभव नहीं है…

यह अंधविश्वास का एक उदाहरण है, जिसकी कहानी पर यकीन नहीं किया जा सकता। महिला ने रिपोर्ट में बताया कि रात को तकरीबन 10.30  बजे वह बच्चे के साथ मकान में सो रही थी एवं फोन पर अपने पति से बात कर रही थी। इस दौरान उनके बाल खिचनें लगे तब पिछे देखा तो एक बड़ी बिल्ली दिखाई दी एवं उसके बाल कट गए तथा बिल्ली गायब हो गई। थोड़ी देर के बाद हाथ पर निशान बन गए। जिसके बाद वह चिल्लाई तो सास-ससुर आए तब तक में बेहोश हो गई।

बाल काटने की घटनाएं बकवास है ध्यान नहीं दें- पुलिस

सांचौर पुलिस ने बताया कि बाल काटने को लेकर जो घटनाएं सामने आ रही हैं, यह सिर्फ अफवाह है। ऐसा संभव नहीं हो सकता कि कोई बिल्ली बाल काटे और अचानक गायब हो जाए। इस तरह की अफवाह को लेकर ध्यान नहीं दें।

[email protected]