BREAKING NEWS
Search
blood camp and poet confrence jodhpur

एक शाम शहीद सूबेदार गंगाराम चौधरी के नाम कवि सम्मेलन व रक्तदान शिविर का आयोजन

603
Share this news...

प्रेम पूनियां बेरू की रिपोर्ट,

जोधपुर। बालेसर तहसील के ढांढणिया गांव में स्थित शहीद स्मारक पर मंगलवार की रात को शौर्य चक्र शहीद सूबेदार गंगाराम जी की 24 वें शहीदी दिवस के उपलक्ष में सांस्कृतिक संध्या व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शहीदी दिवस आयोजन समिति की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत शाम 7 बजे आस-पास की स्कूल के बच्चों द्वारा देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति के साथ हुआ। बच्चों के कार्यक्रम के उपरांत विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन रखा गया।

जिसमें वीर रस व राजस्थानी साहित्य के पुरोधा कवि मीरा अवार्डी साहित्यकार आईदान सिंह भाटी, वीर रस के आकाश नौरंगी, श्रवणदान शून्य, श्यामसिंह राजपुरोहित व छैलसिंह चारण “छैल” ने वीर रस की कविताओं के द्वारा शहीद सूबेदार गंगाराम चौधरी की शहादत, त्याग व बलिदान का बखान करते हुए माहौल को देशभक्तिमय बना दिया। कवि सम्मेलन का संचालन कवि श्रवणदान शून्य ने बहुत ही शानदार अंदाज में किया।

ये भी पढ़ें…

बाढ़ के गाल में समाई 27 जानें, बचाव कार्य में उतरी सेना और NDRF

कवि सम्मेलन के साथ साथ आयोजित रक्तदान शिविर में शहीद गंगाराम जी को श्रद्धांजलि स्वरूप स्थानीय युवाओं ने अपने रक्त का अमूल्य दान किया। शिविर में कुल 54 यूनिट रक्त का दान किया गया। आयोजन समिति की तरफ से रक्तदान करने वाले सभी रक्तमित्रो को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

सांस्कृतिक संध्या के कार्यक्रम में मंच पर शहीद की वीरांगना गोगीदेवी, पुत्र नराराम व शहीद के परिवार के तमाम सदस्यों सहित कारगिल शहीद दमाराम जाखड़ छाबा की वीरांगना हपिया देवी, शेरगढ़ के पदमगढ़ से शहीद लुम्बाराम के पुत्र धर्माराम गोरा व शहीद प्रभुसिंह ख़िरजा के जीजा नाथूसिंह जी मौजूद रहे।

आयोजन समिति की तरफ से शहीद गंगाराम के परिवार सहित तमाम शहीद परिवारो के उपस्थित सदस्यों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया था। इस दौरान हज़ारो की संख्या में बड़े बुजुर्ग, माताएं-बहने, युवा व बच्चें मौजूद रहें।

ये भी पढ़ें…

लालू की ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली में नहीं आएगीं सोनिया, माया

आयोजन समिति के सदस्य भीयाराम सब्बरवाल, हुकमाराम डऊकिया, पोकरराम डऊकिया, भवर सोऊ, मांगीलाल सब्बरवाल, बाबूराम गोदारा, ॐ साई, मुकेश डऊकिया सहित तमाम सदस्यों ने कार्यक्रम की व्यवस्था संभाली।

कार्यक्रम के अंत में पधारे हुए तमाम कविगणों व आयोजन समिति के सदस्यों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हुए शहीद पुत्र नराराम ने आये हुए सभी अतिथियों व ग्रामवासियो का आभार जताया। कार्यक्रम का मंच संचालन प्रेम पूनिया बेरू ने किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।

Share this news...