jodhpur nagar nigam

नगर निगम द्वारा उड़ायी जा रही हैं “स्वच्छ भारत मिशन” की धज्जियां, स्वास्थ्य के साथ हो रही खुलेआम खिलवाड़

336
Prem Pooniya

प्रेम पूनिया बेरू

जोधपुर। एक तरफ देश में वर्तमान सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश को साफ सुथरा बनाने हेतु खूब हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। करोड़ो रूपये का खर्च सिर्फ स्वच्छ भारत अभियान के प्रचार एवं प्रसार के नाम पर किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर वर्तमान बीजेपी सरकार का बोर्ड “जोधपुर नगर निगम” इस मामले में पूरी तरह लापरवाही बरत रहा है।

जोधपुर में मर रहे आवारा पशुओं, हॉस्पिटल, होटलों व घरों से निकलने वाले कचरे को जोधपुर नगर निगम के कर्मचारी डंपर व ट्रैक्टर की टोलियों में डालकर बिना किसी आवरण के खुलेआम शहर से 20 किलोमीटर दूर केरु गांव की सरहद पर बने हुए डंपिंग स्टेशन तक ले जा रहे है।

jodhpur nagar nigam

Janmanchnews.com

मृत जानवरों के शरीर से निकल रही बीमारीजनित गंदी बदबू व डंपरों में उड़ रहे कचरे से राह चलते शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। जबकि नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारियों का जनहित की इस समस्या की तरफ कभी ध्यान नहीं जाता है।

इस तरह खुलेआम नगर निगम जोधपुर शहर की हवा को दूषित तो कर ही रहा हैं साथ ही विभिन्न प्रकार की घातक बीमारियों को फैलाने वाले बैक्टरिया व कीटाणु खुले तौर पर शहर की हवा में फैल रहे हैं जिसका शहरवासियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

मज़े की बात यह है कि वर्तमान समय में जोधपुर नगर निगम के बोर्ड पर बीजेपी का कब्जा है उसके बावजूद अपनी ही सरकार के आदेशों का सही तरीके से क्रियान्वयन वर्तमान जोधपुर महापौर घनश्याम ओझा अपने निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों से नही करवा पा रहे हैं।