BREAKING NEWS
Search
rajasthan

जोधपुर में मामा-भांजा मिलकर कर रहें डोडा-पोस्त का कारोबार, पुलिस नें मौके पर दबौचा

379

रिपोर्टर रमेशपुरी गोस्वामी,

राजस्थान/जोधपुर। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जिले के देचू कस्बे के समीप ट्रक मे कच्चे केलों के बीच 97 कट्टो में भरा 1943 किलो डोडा-पोस्त जब्त कर मामा-भांजा को गिरफ्तार किया।

जब्त मादक पदार्थ की कीमत करीब 58 लाख बताई जा रही है। ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक विजेन्द्रसिंह के अनुसार मादक पदार्थ से भरे एक ट्रक के जोधपुर जिले में आने और जैसलमेर की तरफ निकलने की सूचना थीं।

इस आधार पर ब्यूरो की टीम ने जैसलमेर रोड पर जांच शुरू की। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर देचू कस्बे के पास संदिग्ध नजर आ रहे ट्रक को रोका गया। तलाशी लेने पर उसमे कच्चे केले भरें हुए थे सूचना पुख्ता होने से केलों को हटाया गया तो सफेद कट्टे नजर आए।

जिसमें डोडा पोस्त भरा हुआ था। ट्रक को देचू थाने लाया गया जहाँ शनिवार को वजन करवाया गया तो 97 कट्टो में 1943.3 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ एनसीबी ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर ट्रक में सवार ओसियां तहसील में मतोड़ा के पास पनारिया की ढाणी निवासी ओमप्रकाश बिश्नोई (28) पुत्र बगताराम बांगड़वा और भोजासर में धर्माणीयों की ढाणी निवासी ओमप्रकाश (32) पुत्र पांचाराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर रविवार को पेश किया जाएगा। आरोपी आपसी रिश्ते में मामा-भांजा हैं।

ब्यूरो अधिकारीयों का कहना है कि मादक पदार्थों को मध्यप्रदेश के जावरा क्षेत्र से ट्रक भरा गया था। पकड़ में आने से बचने के लिए उपर कच्चे केले भर दिए थें। मादक पदार्थों की अपूर्ति जैसलमेर के पोकरण क्षेत्र में रामदेवरा मे होनी थी।

मादक पदार्थों के 97 कट्टे से भरे ट्रक के आगे माल की सप्लाई लेने वाले तस्कर का गुर्गा एस्कार्ट कर रहा था। ट्रक के पकड़ में आते ही एस्कार्ट करने वाला व्यक्ति भाग निकला। वहीं उसकी पहचान सोहन बिश्नोई के रूप में की गई हैं।

[email protected]