BREAKING NEWS
Search
Rajsthan police protest

वित्त विभाग के तुगलकी वेतन कटौती प्रस्ताव के विरोध में लगातार पांचवे दिन पुलिसकर्मियों का मेस विरोध जारी, भूखे पेट कर रहे हैं डयूटी

400
Prem Pooniya

प्रेम पूनिया बेरू

जोधपुर। राजस्थान के वित्त विभाग द्वारा 2400 व 2800 पे ग्रेड वाले कर्मचारियों के वेतन कटौती संबंधी प्रस्ताव के विरोध में व इस प्रस्ताव की चपेट में आने वाले राजस्थान की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था को संभालने वाले राजस्थान पुलिस के जवानो ने पिछले पांच दिन से लगातार मेस का विरोध करते हुए भूखे पेट ड्यूटी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास के ध्येय पर काम करने वाली राजस्थान पुलिस वेतन में कटौती, मेस अलाउंस में बढ़ोतरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार से काली पट्टी बांधकर भूखे पेट ड्यूटी करते हुए सामूहिक रूप से मेस का बहिष्कार कर रही है।

राजस्थान पुलिस के जवानों ने वेतन कटौती प्रस्ताव का विरोध करते हुए बताया है कि सरकार को कार्मिको का वेतन बढ़ाने की बजाय कम करना सरासर अन्याय है। अगर ये प्रस्ताव लागू होता है तो इससे कार्मिको का मासिक वेतन 3000 से 5000 हज़ार रुपये तक कम हो जायेगा जिससे कार्मिको को भारी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ेगा।

rajasthan police

Janmanchnews.com

वेतन कटौती प्रस्ताव को कैंसिल करने व मेस अलाउंस में बढ़ोतरी करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर पुलिस कार्मिको ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर समय रहते हमारी मांगो को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में सामूहिक रूप से फील्ड ड्यूटी का भी बहिष्कार किया जायेगा। जिससे आगामी दीवाली के त्यौहारी सीजन में प्रदेश की जनता की सुरक्षा में अगर किसी भी प्रकार में चूक हुई तो उसके लिए प्रदेश की वर्तमान सरकार जिम्मेदार होगी।

लगातार पांचवे दिन भी भूखे पेट ड्यूटी करने से कई सारे कार्मिको का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है जो चिंता का विषय है। सरकार से पुलिसकार्मिको की विभिन्न मांगे…

rajasthan police demand

मांग पत्र