BREAKING NEWS
Search
राजभर

यूपी से पूर्वांचल को अलग करने की ओमप्रकाश राजभर नें की वकालत

248

ओमप्रकाश राजभर नें योगी राज में अपराध कम होने की बात बदले हुये स्वर में स्वीकार की…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: शुक्रवार को बनारस के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान योगी सरकार के मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तरप्रदेश काफी बड़ा राज्य है, बिना विभाजन के विकास संभव नही है। पूर्वांचल के विकास के लिए उसे यूपी अलग कर देना ही एक उपाय है।

राजभर बदले हुए सुर में बोले कि यूपी में अपराध कम हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हुए जानकारी दी कि सरकार ने पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के लिए 84 करोड़ रुपए दिए हैं। 2018-19 के लिए 545 करोड़ रुपये देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन के नामकरण पर मंत्री कहा कि मुगलसराय को लोग नहीं भूल पाएंगे।

उन्होने कहा कि आबादी के हिसाब से आरक्षण दिया जाना चाहिए। पिछड़ों के आरक्षण में तीन वर्ग बनाने के लिए दो मई को कमेटी गठित हुई। पिछड़ा वर्ग आयोग दफ्तर ठीक करने में लगा है। पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारा ब्रह्मास्त्र साबित होगा।

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के आजमगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार करने के बावजूद राजभर ने कहा कि अगर सीट पार्टी के खाते में आई और अमर सिंह ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई तो पार्टी उन्हें टिकट देने पर विचार करेगी। अमर सिंह अगर चुनाव लड़ेंगे तो उनके पास माहौल बनाने लायक तंत्र है।