dhoni with ravi shastri

रवि शास्त्री: MS Dhoni चाहेंगे तो उन्हें खेलने से भारतीय टीम में कौन रोकेगा

161

MS Dhoni इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और क्रिकेट फैंस उनकी मैदान पर वापसी चाहते हैं। धौनी मैदान पर कब वापसी करेंगे इस पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि वो टीम में आने का दावा तभी करेंगे जब उन्हें लगेगा कि वो खेल सकते हैं। इंडिया टूडे से बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि जब उन्हें लगेगा कि वो खेल सकते हैं तो उन्हें कौन रोकेगा।

रवि शास्त्री ने धौनी के बारे में कहा कि वो कभी भी खुद को टीम पर थोपने की कोशिश नहीं करते हैं। वो लीजेंड हैं  र जहां तक मैं उन्हें जानता हूं वो भारतीय टीम पर खुद को थोपने की कोशिश नहीं करेंगे। हालांकि वो ब्रेक लेना चाहते थे, लेकिन वो आइपीएल में खेलने जा रहे हैं। धौनी अब अपने भविष्य पर फैसला आइपीएल के बाद ले सकते हैं। शास्त्री ने साफ तौर पर कहा कि जितना उन्होंने खेला है, अगर वो खुद को दावेदार के तौर पर रखेंगे और अगर आइपीएल के बाद उन्हें लगेगा कि मैं टीम इंडिया के लिए खेल सकता हूं तो इस पर फिर कोई बहस नहीं की जानी चाहिए।

आपको बता दें कि धौनी विश्व कप के बाद से ही भारतीय टीम के दूर चल रहे हैं। पहले उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया था और उनके रिटायरमेंट के बारे में कयास लगाए जा रहे थे। धौनी अब तक चार देशों के खिलाफ क्रिकेट सीरीज मिस कर चुके हैं। हालांकि वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं बताया था, लेकिन इसके बाद बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई थी। वैसे जब धौनी से उनके रिटायरमेंट के बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा था कि जनवरी तक उनसे इस पर कोई सवाल नहीं पूछा जाए।