BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking-2

श्रावस्ती की कई बड़ी खबरें पढ़ें एक साथ…

798
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती की बड़ी खबरें…।।

श्रावस्ती (खबर 1)। इस बार रक्षाबंधन में भाइयों की कलाई में कैसे बंधेगी राखी…? भाई बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन के त्योहार से पूर्व ही डाक सेवा बदहाल है। मल्हीपुर के डाकखाने में 1 अगस्त को पोस्टमास्टर की तैनाती तो हो गई, परन्तु अब तक कोड न मिलने से लेनदेन की सारी सेवाएं बाधित है। उपभोक्ताओं को स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री, पोस्टल ऑर्डर, रसीदी टिकट आदि का मिलना दूभर है।

post office malhipur

Janmanchnews.com

अव्यवस्था के चलते मल्हीपुर डाक सेवा क्षेत्र में 12 बीओ ब्रांच का कार्य अधर में लटका हुआ हैं। जिससे इस पवित्र रक्षाबंधन के त्योहार से पूर्व ही भाई एवं बहनों को गहरा आघात लगा हैं।

श्रावस्ती (खबर 2)। (नन्द कुमार गुप्ता) थाना क्षेत्र मल्हीपुर के मननगरा गांव में बीती रात शौच को गई महिला के साथ गांव के युवक ने दुराचार करने का किया प्रयास। पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर  पुलिस कार्रवाई शुरू की।

malhipur

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। क्राइम ब्रांच टीम को मिली सफलता। चोरी की बाइक के साथ देशदीपक पुत्र गंगोत्री निवासी आजादनगर इकौना को  गिरफ्तार किया। जून माह में जिला अस्पताल बहराइच बाइक से चोरी की थी। नेपाल जाकर वाहन चोर वाहन को बेचने के फिराक में था। भिनगा कोतवाली के लक्ष्मणपुर मथुरा मार्ग से हुई गिरफ़्तारी। SP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी। गिरफ्तार बाइक चोर देशदीपक को पुलिस ने जेल भेजा।

arrested

Janmanchnews.com


श्रावस्ती (खबर 4)। तीन खोये हुए मोबाइल फोन को क्राइम ब्रांच ने बरामद किया। सर्विलांस के माध्यम में पुलिस ने फोन बरामद किए। SP अशोक कुमार शुक्ला ने मोबाइल मालिकों को मोबाइल फोन सौंपे। फोन प्राप्त कर मालिकों ने श्रावस्ती पुलिस को बधाई दी।

ashok kumar sp

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। जिले की तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन। भिनगा तहसील में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ तहसील दिवस। अधिकारियों ने पीड़ितों की फरियाद सुनकर त्वरित निस्तारण का सम्बंधित को आदेश दिया।

samadhan divas

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 6)। (नन्द कुमार गुप्ता) एसएसबी ने बाढ़ रूपी आपदा से निपटने के लोगों को सिखाये गुर। सेक्टर लखीमपुर खीरी 42 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की आपदा प्रबंधन टीम के सहायक उपनिरीक्षक नाराजन सोनोवाल के नेतृत्व में टीम द्वारा लार्ड कृष्णा पब्लिक विद्यालय पटना मल्हीपुर में बाढ़ से प्रभावित इलाके के ग्रामीणों, छात्रों को आपदा से निपटने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण टीम के साथ लखपत सिंह, शिशपाल सिंह, नेपाल सिंह, सुभाष चौधरी आदि मौजूद रहे।

SSB team

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। गांवों में स्वयं सेवक के रूप में कार्य कर रहे स्वच्छाग्राहियों से बैठक के दौरान विकास खण्ड इकौना में ADO पंचायत इकौना रमेश सिंह ने अभद्र व्यवहार किया। अभद्रता से नाराज कर्मियों ने विधायक राम फेरन पांडेय से की शिकायत। विधायक ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान दर्जनों लोग मौजूद रहे।

ADO panchayat

Janmanchnews.com

आगामी त्यौहार को लेकर श्रावस्ती पुलिस चौकी पर CO इकौना तारकेश्वर पांडेय की अध्यक्षता में शांति कमेटी की बैठक जा किया गया आयोजन। आस पास से आये लोगों से त्यौहार से सम्बंधित मुद्दों पर चर्चा हुई। शांति पूर्वक त्यौहार मनाने की अपील हुई। इस दौरान इकौना थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी किशलय मिश्रा, पुलिस और तमाम गणमान्य मौजूद रहे।

CO ekauna

Janmanchnews.com


पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला के निर्देश पर जिले में चलाये जा रहे फ़्लैग मार्च को लेकर थाना इकौना मे बकरीद की पूर्व संध्या पर नगर पंचायत इकौना के विभिन्न वार्डो मे क्षेत्राधिकारी इकौना के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया।

police march

Janmanchnews.com

फ्लैग मार्च क्षेत्राधिकारी तारकेश्वर पांडेय के नेतृत्व में थाना इकौना से पांच पीरान, बेचूबाबा चौराहा, भिनगा रोड, शास्त्रीनगर, बेचूबाबा चौक, पटेलनगर, अम्बेडकरनगर, आजादनगर महावीर नगर, कबीर नगर मुबारक नगर, बस स्टॉप होते हुए थाने पर जाकर समाप्त हुआ। फ्लैग मार्च में प्रभारी निरीक्षक डी डी मिश्रा, निरीक्षक विमलेन्द्र कुमार, उपनिरीक्षक अनूप मणि त्रिपाठी, अमरनाथ मिश्रा, किसलय मिश्रा, नितिन उपाध्याय, आरक्षी समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

इकौना बलरामपुर मार्ग पर इकौना तहसील के पास शार्ट सर्किट होकर हाई बोल्टेज विद्युत तार गिरा। जिसके कारण लगभग 20 मिनट तकजाम लगा रहा। आवागमन बाधित रहा। सूचना पर मौके पर डायल 100 की 2503 PRV टीम और विद्युत कर्मी अनीष पहुंची। आनन फानन कटवाई  बिजली गयी। काफी देर तक सड़क पर जलता रहा तार। बाल बाल बड़ा हादसा टला। आवागमन हुआ चालू। लोगों को मिली राहत। विद्युत विभाग सुधार में जुटा।

balrampur road

Janmanchnews.com