BREAKING NEWS
Search
Raebareli Breaking

पढ़ें रायबरेली की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

499

फरक्का एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, पांच की मौत, बीस घायल 

Rahul Yadav

राहुल यादव

रायबरेली(खबर 1)। जिले के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास लखनऊ प्रतापगढ़ रेलमार्ग पर ट्रेन नम्बर 14003 मालदा टाउन से नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस जो मालदा से दिल्ली की ओर जा रही थी। प्रातः लगभग छह बजे अचानक टेªन में आई तकनीकी खराबी के चलते कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस रेल दुर्घटना में टेन में सवार यात्रियों में ज यात्रियों की मृत्यु हो गयी तथा 20 अन्य यात्री गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिनमें से अधिकाश को जिला अस्पताल में इलाज के बाद अपने-अपने घर की ओर रवाना कर दिया गया।

DM sanjay kumar

Janmanchnews.com

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी व स्वामी प्रसाद मौर्य ने मौके पर पहुंचकर लिया बचाव राहत कार्य का जायजा

रायबरेली(खबर 2)। बुधवार को अचानक हुए हादसे की खबर मिलते ही उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्य नाथ ने रेल दुर्घटना में यात्रियों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। CM ने रेल दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के आश्रितों को दो-दो लाख रूपये, गम्भीर घायलों को 50-50 हजार रूपये तथा मामूली रूप से घायल यात्रियों को भी आर्थिक सहायता देने की घाषणा की है। यह आर्थिक सहायता रेलवे विभाग द्वारा दी जाने वाली सहायता से अतिरिक्त होगी।

Minister On spot

Janmanchnews.com

बचाव व राहत कार्य तत्परता के साथ किया गया। मौके पर अधिकारी जनप्रतिनिधि समाज सेवी, आपदा प्रबन्धन टीम ने पहुचकर राहत व बचाव कार्य किया। प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने जनपद के प्रभारी मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी तथा केबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, मंडलायुक्त अनिल कुमार गर्ग, जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह आदि को निर्देश दिए कि वे रेलवे के अधिकारियों के साथ सामंजस्य स्थापित संयुक्त कर राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर चलाए।