BREAKING NEWS
Search
Raebareli Breaking

पढ़ें रायबरेली की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

469

बूथ कार्यकर्ता ही संगठन का रीढ़ होता है: आरके चौधरी

Rahul Yadav

राहुल यादव

रायबरेली (खबर 1)। सदर विधान सभा क्षेत्र का समाजवादी पार्टी का बूथ स्तरीय सम्मेलन झकरासी बाजार के मैदान में पूर्व प्रत्याशी आरपी यादव के संयोजन में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन के मुख्य अतिथि आरके चौधरी, पूर्व मन्त्री, उ0प्र0 सरकार रहे। अध्यक्षता सपा के जिलाध्यक्ष राम बहादुर यादव ने की।  

आरके चौधरी ने कहा कि बूथ कार्यकर्ता ही संगठन का रीढ़ होता है, इसलिए 14 अक्टूबर व 28 अक्टूबर को होने वाली मतदाता सूची का प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ता जाकर वोटर लिस्ट में छूटे हुए नामों को चढ़वाने में लग जायें। ताकि आने वाले लोकसभा व विधान सभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकने में मदद मिल सके।

R.K Chaudhary

Janmanchnews.com

राम बहादुर यादव ने कहा कि समाजवादियों को झूठे और फरेबियों से निपटने के लिए पार्टी के नौजवानों को आगे आना होगा और पार्टी को मजबूत करने के लिए संघर्ष करना होगा। पूर्व विधायक रामलाल अकेला ने कहा कि पार्टी का सम्पूर्ण नेतृत्व आपके साथ है। आर0पी0 यादव ने कहा कि आज जो हजारों का जनसमूह यहाँ पर उपस्थित है, वही हमारी शक्ति है।

कार्यक्रम का संचालन पूर्व चेयरमैन व जिला महासचिव मो0 इलियास ने किया। इस अवसर पर राम सिंह यादव, ओपी यादव, वीरेन्द्र यादव, विनय यादव, राजेश मौर्या, रवीन्द्र पाण्डेय, बुधेन्द्र सिंह, जितेन्द्र मौर्या, गजाधर प्रसाद मौर्या, छोटेलाल पासी, पारूल बाजपेयी, चन्द्रराज पटेल, शमशाद खाँ, विनोद रावत, पप्पू यादव, राम प्रसाद बौद्ध, शशि यादव, डा0 एम0आई0 जावेद, अज्जू खाँ, विनोद यादव, सुरेश पटेल, राकेश पटेल, रिंकू यादव, अखिलेश माही, राजकुमारी पासवान आदि उपस्थित थे।

पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

रायबरेली (खबर 2)। आगामी नवरात्रि को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चैकस हैं। खीरों थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक उपजिलाधिकारी सुरेश सोनी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में क्षेत्राधिकारी आरपी शाही ने कहा कि क्षेत्र में सजने वाले देवी पंडालो में कोई परेशानी न हो। अगर किसी को कोई शिकायत हो तो हमे सूचना दे। उन्होने कहाकि मूर्ति विसर्जन चिन्हित स्थानों पर ही करे जिसमे कोई ब्यवधान न हो। इस मौके पर राजू शुक्ला, मंगल,मिथलेश,बब्लू यादव,नीरज मिश्रा,अंशू सिंह, दुर्गा सिंह राठौर,सुनील शुक्ला,अतुल सिंह,बाबू,कमलेश बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।

रेलकोच कारखाने मे 2500वें कोच का निर्माण कर बनाया कीर्तिमान

रायबरेली (खबर 3)। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज के प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर अनूप कुमार ने बताया कि वर्ष 2018-19 में लालगंज स्थिति रेलकोच कारखाने ने प्रगति का एक नया आयाम स्थापित किया है और वर्ष के पहले छः महीने में ही 603 कोच का उत्पादन कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

Rail Coach

Janmanchnews.com

इसके अतिरिक्त इस वर्ष के केवल सितम्बर माह में 135 कोच का उत्पादन किया गया जो कि अभी तक का एक माह का सर्वश्रेष्ठ कोच उत्पादन है। इसके साथ-साथ, गत माह सितम्बर, 2018 में 123 शैल व 150 बोगी का उत्पादन किया गया जो कि रेलकोच कारखाने का सर्वश्रेष्ठ मासिक षैल व बोगी उत्पादन है। 

उन्होंने बताया कि यह उपलब्धि आरेडिका कर्मचारियों के अथक प्रयासों से ही संभव हो पाया है। फैक्ट्री निर्माण से अब तक हुये प्रोडक्सन के क्रम मे सितम्बर माह में आरेडिका द्वारा 2500वां कोच का निर्माण किया गया जो कि आरेडिका के इतिहास में एक और उपलब्धि जुड गयी है। इतने कम समय से यह उपलब्धि हासिल करना रेलकोच व भारतीय रेल के लिए गौरव की बात है।

इसके साथ-साथ रेलकोच कारखाने में इस महीने में कुल 50 से भी अधिक स्वचालित रोबोट ने काम करना शुरू कर दिया है और सितम्बर महीने में इन स्वचालित रोबोट की मदद से कुल 8 शेल का निर्माण किया गया,साथ ही इस महीने में अभी तक कुल 6 षेल का निर्माण किया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि एक डिब्बे की औसत कीमत लगभग 2 करोड़ बीस लाख रूपये है और 603 डिब्बे बना कर रेलकोच कर्मचारियो ने लगभग 1320 करोड़ रूपये का कार्य किया है। उसका एक बड़ा भाग स्थानीय अर्थव्यवस्था में समाहित हुआ है जिसका स्थानीय क्षेत्र की खुसहाली व विकास में एक महत्वपूर्ण योगदान है।

मिश्रा गुट ने गठित की महिला इकाई, प्रियंका अध्यक्ष अलका महामंत्री

रायबरेली (खबर 4)। उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल मिश्रा गुट द्वारा उद्यमी महिलाओं को सामाज की मुख्य धारा से जोड़ने के क्रम में व्यापार मंडल की महिला इकाई गठित कर महिला उद्यमियों को नेतृत्व प्रदान किया गया। खालसा चैक स्थित व्यापार मंडल के कैम्प कार्यालय में आहुत बैठक में जिलाध्यक्ष आशीष द्विवेदी व् नगर अध्यक्ष सतीश वर्मा द्वारा उद्यमी महिलाओं के साथ व्यापार मंडल की महिला इकाई के गठन को लेकर चर्चा के उपरान्त आम सहमति से पदाधिकारियों का चयन किया गया।

Alka

Janmanchnews.com

जिलाध्यक्ष आशीष द्विवेदी द्वारा महिला व्यापार मंडल की कमान प्रियंका कक्कड़ को सौंपते हुए जिलाध्यक्ष एवं महामंत्री का पद अलका जायसवाल को सौंपा गया। महिला व्यापार मंडल के प्रभारी वंदना वर्मा व् उपाध्यक्ष पद पर मीरा तिवारी को मनोनीत किया गया। नवमनोनीत महिला अध्यक्ष प्रियंका कक्कड़ ने साथी पदाधिकारियों के साथ स्वयं के मनोनयन पर संगठन के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न के विरोध में संघर्ष ही हमारी पहचान होगी। महामंत्री अलका जायसवाल ने उद्यमी महिलाओं से अधिक से अधिक संख्या में संगठन से जुड़ने का आह्वाहन किया। उन्होंने कहा कि संघर्षो में डटकर एक साथ चलना होगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अन्य उद्यमी महिलाओ को संगठन से जोड़कर संख्या बल तैयार करते हुवे महिला संगठन का विस्तार किया जायेगा। इस अवसर पर जिला महामंत्री जीतेन्द्र सिंह, सतीश वर्मा, सत्रोहन सोनकर आदि उपस्थित रहे।

रेल पटरी में घुसा ट्रक, मचा हड़कंप

रायबरेली (खबर 5)। बीती रात रायबरेली से आ रहे एक ट्रक के सडक की बजाय रेल पटरियो के बीच दौडने से रेल महकमे मे हडकम्प मच गया। यह दुर्घटना लालगंज कोतवाली क्षेत्र के रायबरेली रोड रेल क्रासिंग गेट संख्या 71बी व 72 बी के बीच हुयी बतायी जाती है। सूचना पाकर पहुंची रेल पुलिस बल ने रेल पटरियो के बीच फंसे ट्रक को जेसीबी व हाइड्रा से किसी तरह निकलवाकर अपने कब्जे मे लिया। रेलवे पुलिस बल ने ट्रक व उसके चालक के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है।

बीती रात रायबरेली से आ रहा ट्रक जैसे ही लालगंज रेलवे क्रासिंग पर पहुंचा,अचानक ट्रक चालक की लापरवाही से ट्रक सीधे जाने की बजाय दाहिने तरफ रेल पटरियो पर 300 मीटर अंदर तक घुस कर दोनो रेल लाइनो के बीच फंस गया। जिससे रेल मार्ग अवरूद्ध हो गया। उस समय गेट संख्या 71बी पर तैनात गेट मैन मनोहर लाल ने रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को सूचना दी।

स्टेशन अधीक्षक ने मामले की जानकारी आरपीएफ को दी। आरपीएफ ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को बाहर निकलवाया। भारी मसक्कत के बाद भोर मे सुबह पांच बजे के करीब दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को बाहर निकाला जा सका है।