BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

681
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। (नन्द कुमार गुप्ता) गृह क्लेश के चलते युवक ने घर के भीतर छत के कुंढे में साड़ी के फंदे से लटक कर दी जान। थाना क्षेत्र मल्हीपुर के मुनव्वर गांव में बीती देर शाम कमलेश कुमार (30) पुत्र शिव नरायन ने फांसी के फंदे से लटक कर जीवन लीला की समाप्त। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए वगैर देर रात मृतक की लाश उतारकर किया अंतिम संस्कार।

suicide

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। (शिवानन्द कश्यप) दीनदयाल मौर्या (35) पुत्र गिरधारी निवासी मूर्तिहवा को पोखरे में घुसकर कमल का फूल तोड़ना पड़ा महंगा। फोखरे में घुसकर फूल तोड़ने में सफल न होने पर व्यक्ति डूबा। आसपास के लोगों ने डूबते देखा, तो दो लोग उसे बचाने को पोखरे में कूदे, लेकिन सफलता नही मिली।

Submerged

Janmanchnews.com

पोखरे में कूदे लोगों को बॉस के सहारे निकाला गया बाहर। घंटों काफी तलाश के बाद दीनदयाल की लाश निकाली गई। जिसे सिरसिया पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टेम को भेज दिया। यह दर्दनाक घटना सिरसिया थाना क्षेत्र के जनकपुर पोखरे की है।

श्रावस्ती (खबर 3)। (शिवानन्द कश्यप) छह माह पहले सिरसिया के शिव मंदिर के पास अंडर ग्राउंड नाली निर्माण के दौरान JCB से खुदाई करते समय बीएसएनएल का खंभा हुआ था छतिग्रस्त। जिसका सिरा बिजली के मेन लाइन से टकराता रहता हैं। जिस कारण उस खंभे में कभी कभी करंट भी आ जाता है, आस पास के लोग सहमे है।

construction

Janmanchnews.com

लोगों ने बताया कि इस खंभे का कोई मतलब नही हैं बहुत वर्षों पूर्व जब मोबाइल फोन नही था तब इसका इस्तेमाल टेलीफोन लाइन में होता था, लेकिन अब ये भंगार है। कई बार बीएसएनएल अधिकारियों से शिकायत की गयी लेकिन विभाग में कोई सुनवाई नही हो रही। तेज़ हवा चलने पर यह मंदिर पर भी गिर सकता है।

श्रावस्ती (खबर 4)। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरिहरपुर रानी में आयोजित स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन सांसद दद्दन मिश्रा ने किया।

MP Daddan mishra..

Janmanchnews.com

इस दौरान संजय कैराती, जिला महामंत्री बुद्ध सागर यादव, जिला महामंत्री पीतांबर दास ओझा, रामसुधि, सरोज, सुनील तिवारी, आशीष, अजीत और ग्रामवासियों के जांच एवं उपचार के लिए तमाम डॉक्टर पैरामेडिकल की टीम एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

MP Daddan mishra

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। जमुनहा चौकी प्रभारी मनोज यादव की मौत का मामला। कल पूरा दिन इलाका रहा छावनी में तब्दील। बीती रात दो बजे के आस पास पहुंचे परिजन। शव का भेजा गया पोस्टमार्टम। पिता और भाई ने बताया कि अवकाश न मिलने और तबियत खराब होने के कारण ही बेटे ने की आत्महत्या। देर रात तक मौके पर जमा रहे पुलिस के अधिकारी और स्थानीय लोग।

attaim to murder

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 6)। भिनगा विधायक असलम राइनी ने भिनगा विधान सभा छेत्र के बदहाल विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए लिए ऊर्जा मंत्री से मिलकर निरीक्षण कर व्यवस्था में सुधार की मांग की। कई जगहों पर तार बदलने, ट्रांसफॉर्मर की छमता बढाने आदि मुद्दों को लेकर सौंपा पत्र।

shrikant sharma

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। विधायक असलम राईनी की पहल पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी ने भिनगा विधानसभा क्षेत्र के विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिए दिया बड़ा आदेश।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी को विधायक ने भिनगा आने का न्योता दिया और कहा स्वयं चलकर विद्युत की समस्याओं को आप देखें, विधायक जी की पहल पर ऊर्जा मंत्री ने अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में भिनगा आने के लिए प्रोग्राम फाइनल किया।

सोमवार को विधायक मोहम्मद असलम राईनी ने भिनगा नगर,हरिहरपुररानी, जमुनहा,सिरसिया ब्लाकों से संबंधित बदहाल विद्युत की समस्याओं को लेकर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी से लखनऊ में मुलाकात की।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी ने विधायक असलम राईनी की बातों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल विद्युत एम.डी लखनऊ श्री संजय गोयल जी को जल्द से जल्द भिनगा नगर में विद्युत लाइनों को अंडर ग्राउंड करने हेतु अथवा सिरसिया,जमुनहा,हरिहरपुररानी ब्लॉक में जर्जर विद्युत लाइने बदलवाने एवं नए अधिक ऊर्जा वाले ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने के आदेश दिए।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी ने विद्युत एम.डी लखनऊ को आदेश किया उसी दौरान विधायक असलम राईनी ने विद्युत एमडी लखनऊ संजय गोयल जी से भी तत्काल मुलाकात कर भिंगा विधान सभा की बदहाल विद्युत व्यवस्था और अपार विद्युत कटौती के बारे में अवगत कराया और विद्युत एम.डी संजय गोयल जी ने पूर्ण आश्वासन देते हुए कहा कि माननीय मंत्री जी के आदेशानुसार 2 महीने के भीतर आप के विधानसभा भिनगा में काम तेजी से शुरू हो जाएगा।

विधायक जी की बड़ी पहल पर और ऊर्जा मंत्री के आदेश की सूचना मिलते ही भिनगा विधानसभा के समस्त क्षेत्रों में खुशी की लहर दौड़ गई।