BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

460
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। सोनवा पुलिस ने दिनेश कुमार पुत्र अर्जुन निवासी लक्ष्मणनगर सोनवा को अवैध चाकू के साथ किया गिरफ्तार। अभियुक्त के विरुद्ध थाना सोनवा में मामला दर्ज कर भेजा गया जेल।

सिरसिया पुलिस ने राजेंद्र पुत्र बबलू उर्फ कुंवरी निवासी बदलपुर थाना सिरसिया जनपद श्रावस्ती को 49 पाउच नाजायज शराब के साथ गिरफ्तार किया। अभियुक्त के विरुद्ध थाना सिरसिया में आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज भेजा गया जेल।

जनपद के विभिन्न थानों द्वारा शान्तिभंग करने के आरोप में कुल नौ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

checking

Janmanchnews.com

पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में शातिर अपराधियों, संदिग्ध व्यक्तियों, संदिग्ध वाहनों, हेलमेट व् सीट वेल्ट धारण न करने वालों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके अन्तर्गत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 05 वाहनों का मोटर वाहन अधिनियम में चालान किया गया। जिससे 8,00 रुपये शमन शुल्क वसूले गए। इस दौरान लोगों को यातायात नियमों,संकेतो के बारे बताने के साथ जागरुक भी किया गया।

श्रावस्ती (खबर 2)। जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष। जमकर चले लाठी, डंडे और ईंट पत्थर। महिला, युवती समेत दोनों पक्षों के लगभग दस’ लोग हुए घायल।

land matter

Janmanchnews.com

सभी घायलों को इकौना CHC में कराया गया भर्ती। 3 लोगों को जिला अस्पताल भिनगा किया गया रेफेर। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दोनों तरफ से मामला किया दर्ज। काफी दिनों ने दोनों पक्षों में चल रहा था जमीनी विवाद। इकौना कस्बे के भिनगा रोड के आज़ाद नगर की घटना।

श्रावस्ती (खबर 3)। (नन्द कुमार गुप्ता) ब्लॉक जमुनहा में गरीब, अशक्त वृद्धजनों, विकलांगो के चिन्हांकन शिविर का हुआ कार्यक्रम। सुबह 10 बजे से 5 बजे के बीच मेले के रूप में जुटी भारी भीड़ में विभिन्न प्रकार से नाक, कान, गला, आँख, विकलांग रोग से ग्रसित महिलाओं, पुरुषों, बच्चो ने कराया अपना नामांकन।

janmuha programe

Janmanchnews.com

इस मौके पर विभागीय अधिकारियों ने स्टाल लगाकर सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए किया प्रयास। वहीं उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ग्राम विकास विभाग द्वारा बाबा अनुभवदास महिला स्वयं सहायता समूह के प्रेरणा केंटीन का खण्ड विकास अधिकारी ने किया उद्घाटन। इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी राकेश वर्मा, हरेंद्र यादव समेत भारी संख्या में लोग रहे मौजूद।

श्रावस्ती (खबर 4)।  (नन्द कुमार गुप्ता) कुदरत के सामने किस्मत ने भी दिया धोखा। यह कहानी तब चरित्रतार्थ हुई जब ब्लॉक मुख्यालय जमुनहा में बृद्ध विकलांगो के लिए लगे मेले में टेम्पू से पांच बच्चों में से तीन बच्चों को लेकर मेले में पहुंचा दामू पुरवा निवासी जाकिर, तो देखने के लिए लोगों की लगी भीड़।

handicaped

janmanchnews.com

जाबिर(18), नज्जो(8) और समीर(16) विकलांग है। पिता जाकिर ने बताया कि अब तक अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर काट चुका हूँ परन्तु कहीं पर सुनवाई नही हुई। शायद यही मेरी फरियाद सुन ली जाए, इसी आस में मेले में पहुंचा हूँ।

श्रावस्ती (खबर 5)। बैंक से पैसा निकालकर घर जा रहे बाइक सवार विजय कुमार निवासी बेचूबाबा मोहल्ला से सब्जी मंडी इकौना कस्बे के पास कुछ लोगों ने की मारपीट। विजय कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर छह लाख कैश लूटकर मारपीट का आरोप पांच नामजद और कई अज्ञात लोगों पर लगाया है। इस सम्बंध में थाना प्रभारी इकौना ने बताया तहरीर मिली है, जांच और कार्रवाई की जा रही है।

bank

Janmanchnews.com