shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

636
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देश पर भिनगा बाजार में की गई छापेमारी। नायब तहसीलदार भिनगा राजेश सिंह एवं अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका भिनगा दिनेश कुमार ने अभियान चलाकर भिनगा बाजार में की झापेमारी। जिसमें 7050 रुपये का का जुर्माना किया गया।

police raid

Janmanchnews.com

साथ ही छापेमारी के दौरान लगभग दस किलो पालीथीन कैरीबैगों, प्लास्टिक, थरमाकोल के गिलास, पत्तल सहित अन्य सामग्रियों को नष्ट कराया गया। यह अभियान जिले के हर कस्बे, नगरों में चलता रहेगा।

श्रावस्ती (खबर 2)। सोनवा पुलिस ने मोनू पुत्र शंकर दयाल निवासी लक्ष्मनपुर थाना सोनवा को पांच लीटर नाजायज कच्ची शराब के साथ किया गिरफ्तार। अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया।

arrested

Janmanchnews.com

जिले के विभिन्न थानों की पुलिस द्वारा शान्तिभंग करने के आरोप में कुल 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

श्रावस्ती (खबर 3)। औषधि विभाग के इंस्पेक्टर ने इकौना और कटरा बाजार में संचालित मेडिकल की दुकानों का किया निरीक्षण। बाजार में दवा अधिकारी के होने की खबर पाकर कई लोगों ने बन्द किये अपने प्रतिष्ठान। दुकानों पर रख रखाव, अभिलिखों, दवाओं का निरीक्षण करते हुए साफ सफ़ाई बनाये रखने का अधिकारी ने दिया निर्देश।

medical department checking

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 4)। ब्लॉक गिलौला प्रभारी राज प्रसाद सोनी की अध्यक्षता में कांग्रेसियों ने प्रभात फेरी कार्यक्रम के तहत सोनवा से खुरूरी तक किया निकाली फेरी। जिसमें मुख्य रूप से शिव प्रसाद मिश्रा, नीलम तिवारी, देवतादीन, सतीश चंद्र चंदेल रामसमुझ वर्मा जेपी त्रिपाठी, राकेश तिवारी, राजेश तिवारी समेत भारी संख्या में कांग्रेस के लोग मौजूद रहे।

congress rally

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। इकौना के ग्राम पंचायत भगवानपुर बनकट के सभी मजरों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से स्वच्छ भारत मिशन के डीआरजे टीम, प्रधान प्रतिनिधि बृजेश यादव, राम कुमार के द्वारा स्वच्छता अपनाओ गंदगी भगाओ के नारों के साथ लोगों को शौचालय प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।

bhagwanpur

Janmanchnews.com

लोगों को बताया गया कि यदि आप लोग शौचालय बनवाने के बावजूद प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो आपको राशन सहित सभी सरकारी सुविधाओं से वंचित करा दिया जाएगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी आपकी होगी।

श्रावस्ती (खबर 6)। भगवती प्रसाद मिश्रा मोरियल सेवा हॉस्पिटल इकौना में दे रहा मरीजों को बेहतरीन सुविधाएं। आठ साल से पथरी की समस्या से झेल रहे 19 वर्षीय युवक गंगाराम का हुआ सफल ऑप्रेशन। लगभग 200 ग्राम वजनी पथरी लिकालकर डॉक्टरों ने दिया जीवनदान।

stone

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। जिले के प्रभारी मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह(धुन्नी सिंह) पहुंचे श्रावस्ती। कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक अधिकारियों संग की। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को बेहतरीन संचालन कर लोगों को लाभान्वित करने की कही बात। इस दौरान सांसद, श्रावस्ती विधायक, जिलाध्यक्ष, अधिकारी समेत कई रहे मौजूद।

ravindra pratap singh

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 8)। इकौना में जमीनी विवाद में दो पक्षों में कल हुए खूनी संघर्ष को लेकर बुधवार से पुलिस कस्बे में तेजी से गश्त कर रही है। घटना का संज्ञान पुलिस अधीक्षक आशीष कुमार ने गंभीरता से लेते हुए नगर में एक सेक्सन पीएसीसी तैनात कर दी है, जो बेचूबाबा चौराहा से लेकर भिनगा रोड संजय पार्क तक पैदल मार्च कर रही है। क्षेत्राधिकारी तारकेश्वर पांडेय, प्रभारी निरीक्षक डीडी मिश्रा और पुलिस भी बारी बारी से नगर में गश्त कर रही है।

land matter

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 9)। (नन्द कुमार गुप्ता) थाना मल्हीपुर में अज्ञात युवक ने फोन कर प्रतापपुर गांव में महिला की संदिग्ध मौत की दी सूचना, जिस पर एलर्ट हुई मल्हीपुर की पुलिस। मौके पर प्रभारी आरएन सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और परिजनों से की बात, तो मायके व ससुरालीजनों ने नही की कोई शिकायत। पंचनामा के बाद वापस लौटी पुलिस, शव का हुआ अंतिम संस्कार।

lady murder

Janmanchnews.com

मां की गैर मौजूदगी में नाबालिग बालिका से घर में घुस कर गांव के युवक ने किया दुराचार। मां की तहरीर पर आरोपी रिंकू के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 223/18 धारा 376,452,504, IPC 3/4 पाक्सो एक्ट में मुकदमा हुआ दर्ज। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा।

श्रावस्ती (खबर 10)। (नन्द कुमार गुप्ता) विकास खण्ड जमुनहा का मुख्य विकास अधिकारी श्रावस्ती ने किया औचक निरीक्षण। कराए गए विकास कार्यो की बारीकी से की जांच। भारी कमी मिलने पर हुए नाराज। मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय की जांच में मिली खामियों पर 30 सितम्बर तक सुधारने का दिया मौका।इससे पूर्व वर्तमान जिलाधिकारी दीपक मीणा दो बार ब्लॉक मुख्यालय का कर चुके हैं निरीक्षण। इस मौके पर वीडियो जमुनहा सहित कर्मचारी रहे मौजूद।

vikash khand janmuha

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 11)। ग्राम संपर्क अभियान में इकौना इलाके के ग्राम अंधरपुरवा, भोजपुर, शिवाजोत, बेलकर, धर्मपुर में विकास कार्यो, शौंचालय, प्रधानमंत्री आवास आदि का सांसद दद्दन मिश्रा ने किया मुआयना। इस दौरान प्रधान प्रतिनिध जगमोहन आर्य, भाजपा नेता महाराज प्रकाश तिवारी, राजेश शुक्ला, विष्णु प्रकाश तिवारी, गोली मिश्रा, कोयले शुक्ला, सालिकराम गुप्ता व अन्य लोग उपस्थित रहे।

gram sampark abhiyan

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 12)। इकौना नगर में कल हुए खूनी संघर्ष के बाद प्रशासन चुस्त दुरुस्त। SP के निर्देश पर ASP, CO, SO और कई थाना प्रभारियों और भारी पुलिस के साथ नगर में निकाला पैदल मॉर्च। साथ ही किया नगर के सड़कों का किया भ्रमण।

police flag march

Janmanchnews.com