shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

192
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। जिले के विभिन्न थानों द्वारा शान्तिभंग करने के आरोप में कुल छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

SP office

Janmanchnews.com

पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में शातिर अपराधियों, संदिग्ध व्यक्तियों, संदिग्ध वाहनों, हेलमेट व सीट वेल्ट धारण न करने वालों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके अन्तर्गत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 30 वाहनों का मोटर वाहन अधिनियम में चालान करके 5,800 रुपये शमन शुल्क वसूले गए। इस दौरान आमजन को यातायात नियमों, संकेतो के बारे बताया गया एवं जागरुक किया गया।

श्रावस्ती (खबर 2)। विकास खण्ड इकौना के ग्राम पंचायत भगवानपुर बनकट के उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में स्वच्छता कार्यक्रम का हुआ सम्बोधन। ततपश्चात सहायक विकास अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना।

swach bharat mission

Janmanchnews.com

इस दौरान डीआरजी टीम के मोहर्रम अली, देवेंद्र कुमार, स्वच्छाग्रही राम कुमार, बीसी मुकेश, मध्य प्रदेश से हमारे श्रावस्ती जनपद में लोगों को प्रेरित करने आए एकेएफ सर, प्रधान प्रतिनिधि बृजेश यादव, गांव के महिला, पुरुष, प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर, प्राथमिक विद्यालय अडुवापुर एवं उच्च प्राथमिक के अध्यापक, आँगनवाड़ी बाडी कार्यकत्री और स्कूली बच्चों ने रैली में लिया भाग। रैली में स्वच्छता के नारों से गूंजा ग्राम पंचायत, लोगों को स्वच्छता के प्रति किया गया जागरूक।

श्रावस्ती (खबर 3)। श्रावस्ती में नहीं रुक रही सरकारी कर्मचारियों की अवैध वसूली। ब्लॉक में तैनात ए.डी.ओ पंचायत, सहयोगी सफाई कर्मी पर अवैध वसूली का लगा आरोप। सफाई कर्मियो से हर महीने सैलरी पैरोल भेजने के नाम पर 500 से 1000 रूपये लेते है ए.डी.ओ पंचायत। चंद्रमणि, अम्बरेश त्रिपाठी, सहयोगी राम निवास जायसवाल करते वसूली।

complain

Janmanchnews.com

पीड़ित ने बनाया वसूली का वीडियो। जानकारी हो जाने पर पीड़ित को मिली धमकी। खुलेआम सफाईकर्मियों से ली जाती रिश्वत। पीड़ितों ने की जिलाधिकारी से शिकायत। गिलौला ब्लॉक का मामला।

श्रावस्ती (खबर 4)। (रोहित गुप्ता) स्वच्छ भारत मिशन के तहत शुभम कश्यप ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष ने झाड़ू पकड़ी तो अन्य कार्यकर्ता भी साफ-सफाई के लिए आगे आ गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गिलौला में काफी देर तक सफाई का अभियान चलाया गया। इस दौरान ग्रामीणों से उनके घर के अलावा आसपास की जगह को साफ-सुथरा रखने का आह्वान किया गया।

shubham kasyap

Janmanchnews.com

शनिवार को स्वच्छता ही सेवा पर आधारित कार्यक्रम में युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष शुभम कश्यप, समीर रस्तोगी, पुनीत मिश्र, रमित सिंह, विजय सोनी, प्रकाश विश्वकर्मा ने तीमारदारों के सामने सीएचसी में झाडू़ लगाकर स्वच्छता को बढ़ावा देने का संदेश दिया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह अपने गांव, शहर, प्रदेश तथा देश को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन से जुड़े। गांव की गंदगी दूर होगी और कोई व्यक्ति खुले में शौच को न जाएगा तो प्रत्येक नागरिक बीमारियों से बचा रहेगा।

श्रावस्ती (खबर 5)। (नन्द कुमार गुप्ता) तहसील क्षेत्र जमुनहा में शासन व प्रशासन के कड़े रुख के बावजूद भी खुले आम दुकानदार पॉलीथिन का कर रहे प्रयोग। एक तरफ जिले में प्रशासन द्वारा छापेमारी की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ जमुनहा तहसील के प्रशासनिक अधिकारियों के उपेक्षित रवैया के चलते साप्ताहिकी बाजारों, कस्बो, चौक चौराहों पर स्थित होटल सहित विभिन्न दुकानदारों के यहां खुलेआम पॉलीथिन का प्रयोग जारी है।

plastic an carry bag

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 6)। (नन्द कुमार गुप्ता) शिक्षा क्षेत्र हरिहरपुररानी के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में बन रहे शौचालय के निर्माण में मानको की उड़ाई जा रही धज्जियां। भिनगा मुख्यालय के पास मुख्य सड़क के बगल में सिसवा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में शौचालय निर्माण में पुराने शौचालय को तोड़ कर निकाले गए पुराने ईटो से बन रही नीव। भट्ठे से मंगाई गई नई ईंटे भी मानक विहीन है। ग्रामीणों ने इस पर जांच की मांग की है।

toilet construction

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। (नन्द कुमार गुप्ता) दो बच्चों की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग। आनन फानन दो गांवों में लगाया कैम्प। जांच व इलाज के लिए दवा वितरण हुआ शुरू। डीएम मामला संज्ञान लेकर ग्रामीणों से हुए मुखातिब। झाड़फूंक के चक्कर में न पड़ने की दी हिदायत। हरदत्त नगर गिरण्ठ के अयोध्यापुरवा, दुर्गापुर, गगनपुरवा का मामला।

Health department

Janmanchnews.com

तीन दिन पूर्व गले मे सूजन बुखार के चलते मासूम मिथलेश और शीलू की हो चुकी है मौत। छह मासूम लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती। कई बच्चों का सीएचसी मल्हीपुर व जिला चिकित्सालय में हुआ इलाज।सीएमओ ने गांव में लगाया कैम्प। डाक्टर एसबी सिंह मय टीम के मौके पर रोग से पीड़ित बच्चों को वितरित कर रहे दवा। गांव में पहुंचे तहसीलदार, वीडियो जमुनहा, एई जल निगम विभाग। गांव के पीड़ित परिवारों को साफ सफाई व सावधानी बनाये रखने की दी नसीहत।

श्रावस्ती (खबर 8)। इकौना थाना क्षेत्र के चिरैनधापुर निवासी रिटायर्ड शिक्षक भगवानदास मिश्रा की घर के अंदर से चोरों ने उड़ाई बाइक। कुछ दूर तक लॉक लगी बाइक घसीटने के मिले निशान। पीड़ित ने दी तहरीर। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी।

ekauna police station

Janmanchnews.com