BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

388
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। बारिश के दौरान सो रहे परिवार पर सुबह सवेरे गिरा कच्चा मकान। मासूम रुची(4), सचिन मौर्या(8) की मौके पर हुई मौत। सुशीला(45) पत्नी भुसैली की उपचार के दौरान हुई मौत। सुमन पत्नी माता प्रसाद गम्भीर रूप से हुई घायल। मौके पर पहुंची पुलिस ने की कार्यवाही। गिलौला थाना क्षेत्र के परेवपुर गांव की घटना।

home damage

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। सांड़ के हमले में 52 वर्षीय व्यक्ति नकछेद की हुई मौत। सूचना पर पहुंची डायल 100 पुलिस। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमॉर्टेम। आये दिन सड़को पर घूम रहे आवारा पशुओं से बना रहता है खतरा। प्रशासन इन जानवरों के लिए नही कर रहा कोई उचित प्रबंध। स्कूल आने जाने वाले बच्चों और राहगीरों के लिए बना रहता है खतरा। ग्रामीणों ने सांड को पकड़कर बांधा। इकौना थाना क्षेत्र के बैदौरा गांव की घटना।

Bend

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। जिले के थानों पर समाधान दिवस का हुआ आयोजन। भिनगा कोतवाली में जिलाधिकारी दीपक मीणा और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने आये फ़रियादियों की सुनी फ़रियाद। समस्याओं के निस्तारण के लिए सम्बंधित को दिए निर्देश। इस दैरान राजस्वकर्मी, पुलिसकर्मी आदि रहे मौजूद।

smadhan divas

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 4)। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का मुख्य डाकघर भिनगा में हुया शुभारंभ। कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी ने किया शुभारम्भ। साथ ही प्रभारी मंत्री ने ग्राम स्वराज अभियान के तहत योजनाओं की समीक्षा बैठक में लिया हिस्सा। कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम समेत जिले के तमाम अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक।

india post payement bank

Janmanchnews.com

बैठक के बाद बोले मन्त्री 390 गांव के गरीब परिवारों को 80 प्रतिशत मिल चुका है गैस कनेक्शन, 1 माह के अंदर हर गरीब परिवार के घर में होगा गैस कनेक्शन, गरीब पात्र लोगों को ही मिलेगा राशन, आधार कार्ड फीड होने के बाद गलत तरीके से कोई नही ले पायेगा गरीबो का राशन, 1 माह में राशन कार्ड में आधार फीडिंग का पूरा होगा काम, भाजपा सरकार हर योजना को गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने के लिए है गम्भीर।

opening

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट स्थित तथागत सभागार में बेसिक शिक्षक भर्ती के प्रथम दिन भारी संख्या में लोगों ने कराई काउंसलिग। प्रदेश के कोने कोने से आये महिला पुरुषों ने काउंसलिग कराते हुए जमा किये अपने अभिलेख।

teachers recruitement

Janmanchnews.com

शिक्षा विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए बनाये थे कई काउंटर। डाक टिकट के लिए भागते दिखे अभ्यर्थी। इस दौरान BSA, ABSA, विनय पांडेय, अजीत उपाध्याय, सुनील तिवारी समेत शिक्षा विभाग के कई लोग रहे मौजूद।

श्रावस्ती (खबर 6)।  (नन्द कुमार गुप्ता) जीने का अधिकार दो, चाहे गोली मार दो। जन समस्याओं को लेकर वीरगंज व जमुनहा के व्यापारियों और ग्रामीणों ने दुकानों को बन्द करके किया धरना प्रदर्शन। 11 बिंदुओं का ज्ञापन एसडीएम जमुनहा को सौंपा। सड़क की बदहाल व्यवस्था, बिजली की कटौती, आवारा पशुओं जैसे तमाम जन समस्याओं से त्रस्त लोगों ने हाथ मे तख्ती लेकर नारे लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

strike

Janmanchnews.com

समस्याओं के निस्तारण के लिए 15 दिनों का प्रशासन को दिया समय। इस मौके पर हरीश जायसवाल, सन्दीप जायसवाल, प्रह्लाद सिंह, श्यामता पाठक, मोहम्मद हासिम, अब्दुल हमीद, मोहम्मद अकरम, गुड्डू मेडिकल, प्रमोद गुप्ता, आजम, रिख्खीराम, शेष राम समेत हजारों लोगों ने प्रदर्शन कर समस्याओं के विरुद्ध आवाज बुलंद की। इस मौके पर भारी संख्या में अधिकारी समेत पुलिस कर्मी मौजूद रहे।