BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

639
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। मल्हीपुर पुलिस ने अवैध तमंचा के साथ विपत कोरी निवासी लालबोझा को गिरफ्तार कर आर्म्स ऐक्ट में भेजा जेल। शांति भंग के आरोप में पुलिस ने जिले भर से आठ व्यक्तियों को किया गिरफ्तार। साथ ही वाहन चेकिंग अभियान में आठ वाहनों का चालान करते हुए वसूले गए 1600 रुपये शमन शुल्क।

SP office

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड पर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने परेड की सलामी की, तथा परेड का निरीक्षण किया गया। तत्पश्चात सभी पुलिस कर्मियों को बलवा या दंगा होने के दौरान बलवाईयो पर पुलिस की तरफ से की जाने वाली कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गयी। पुलिस लाईन में उपलब्ध सभी दंगा नियंत्रण उपकरणो व शस्त्रो के उपयोग व अनुरक्षण के सम्बन्ध में आरमोरर द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

SP visited police line

Janmanchnews.com

बलवा प्रशिक्षण में सभी पुलिस कर्मियो द्वारा उत्साह व पूर्ण मनोयोग से प्रतिभाग किया गया। पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड पर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने परेड की सलामी की, तथा परेड का निरीक्षण किया गया। तत्पश्चात सभी पुलिस कर्मियों को बलवा या दंगा होने के दौरान बलवाईयो पर पुलिस की तरफ से की जाने वाली कार्यवाही के बारे में जानकारी दी गयी।

sp on Police line

Janmanchnews.com

पुलिस लाईन में उपलब्ध सभी दंगा नियंत्रण उपकरणो व शस्त्रो के उपयोग व अनुरक्षण के सम्बन्ध में आरमोरर द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। बलवा प्रशिक्षण में सभी पुलिस कर्मियो द्वारा उत्साह व पूर्ण मनोयोग से प्रतिभाग किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा डायल-100 गाड़ियों का निरीक्षण किया गया।

पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मियों से गाड़ियों और उपकरणों के बारे में जानकारी ली गयी तथा पीआरवी पर तैनात सभी कर्मचारियों को अपने कर्तव्य के बारे में सजग रहने के दिए निर्देश। ड्यूटी के दौरान समस्त कर्मचारी बावर्दी दुरुस्त रहकर अपनी ड्यूटी कर्तव्य निष्ठा के साथ करें साथ ही जनता से मधुर व्यवहार बनाये।

sp ashish srivastav

Janmanchnews.com

SP ने क्वार्टर गार्द, परिवहन शाखा, पुलिस लाइन मेस, डीसीआर, आरटीसी बैरिक, शौचालय का निरीक्षण भी किया, साफ-सफाई हेतु प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया गया, तथा आदेश कक्ष में सभी गार्ड रजिस्टरों को चेक किया गया तथा गार्द की सुरक्षा के सम्बन्ध में सभी गार्द कमाण्डरो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। पुलिस लाइन मे हो रहे नव निर्माण कार्य के सम्बन्ध में प्रतिसार निरीक्षक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

श्रावस्ती (खबर 3)। (गुलफाम अहमद) गड्ढा मुक्त सड़क का पोल खोल रहा है भिनगा लक्ष्मणपुर मार्ग। जिला मुख्यालय भिनगा से लक्ष्मणपुर का मार्ग गड्ढा मुक्त सड़क के दावों का पोल खोल रहा है। यहां सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दे रहे हैं।

bad condition of road

Janmanchnews.com

भिनगा लक्ष्मणपुर मार्ग पूरी तरीके से जर्जर हो गया है। भिनगा से लक्ष्मणपुर तक सड़कों पर सैकड़ों गड्ढे हैं, कहीं-कहीं सड़के ही उजड़ गई हैं। इस मार्ग पर सैकड़ों वाहन चलते हैं गड्ढा होने से आए दिन दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं।

road condition

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 4)। (गुलफाम अहमद) स्वच्छ भारत अभियान के तहत युवाओं ने साफ़ सफाई कर लोगों को किया जागरूक। विकासखंड सिरसिया के ग्राम पंचायत दुर्गापुर ग्राम जोखवा बाजार में युवाओं ने प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत एक दिवसीय स्वच्छ भारत मिशन अभियान चला कर पूरे बाजार में साफ सफाई की, और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

cleaness campaign

Janmanchnews.com

साथ ही लोगों को अपने आस पास साफ बनाये रखने के लिए प्रेरित भी किया। इस दौरान जुबेर अहमद, सद्दाम अहमद, मोहम्मद कासिम, रिजवान अहमद, निसार अली, समीउल्लाह, अकबर अली, इकबाल अहमद, जुनेद अली, फ़िरोज़ अहमद, अजीम आदि युवा रहे मौजूद।

श्रावस्ती (खबर 5)। इकौना बस स्टॉप परिसर से बसों संचालन परिवहन मंत्री के निर्देश के महीनों बाद भी नही हुआ शुरू। रोडवेज की बसें बस अड्डे के बाहर सड़क पर से ही होती संचालित। जिसके कारण सड़क पर लगता जाम और होती दुर्घटनाएं। तीन माह पूर्व परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बस अड्डे का निरीक्षण कर तीन दिन के भीतर बस अड्डे के अंदर से बसों के संचालन के दिये थे निर्देश।

Ekauna Bus Stand

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 6)। जिले के इकौना विकास खंड के रमवापुर ढकाही गांव में नए बूथ चलो अभियान के तहत घर घर जाकर सदस्य सूची अपडेट कराने और बूथ पर नए सदस्य बनाने के साथ मतदान करने के प्रति गांव वासियों को विधायक राम फेरन पांडेय ने कार्यकर्ताओं के साथ जाकर लोगों को किया जागरूक। इस दौरान भारी संख्या में ग्रामीण रहे मौजूद।

awarness camp

Janmanchnews.com