BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

361
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। पांच लीटर अवैध शराब के साथ मल्हीपुर पुलिस ने मोहकम निवासी खतनापुरवा को किया गिरफ्तार। आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर भेजा जेल।

arrested with 5 liter wine

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले की पुलिस ने बाजारों और भींड़ भांड वाले स्थानों पर किया पैदल गस्त। इस दौरान सन्दिग्ध लोगों और वाहनों की चेकिंग करते हुए लोगों को सुरक्षा का दिलाया गया अहसास।

police patroling

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। गिलौला पुलिस ने ग्राम प्रहरियों की बैठक कर आगामी त्यौहार कजरीतीज़ को सकुशल सम्पन्न कराने के दिये निर्देश। साथ ही किसी भी घटना की तत्काल पुलिस को सूचना देने के लिए किया गया प्रेरित।

gilaula police station

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 4)। जिले भर में शांतिभंग के आरोप में चार व्यक्तियों को गिरफ़्तार करते हुए पुलिस ने की कार्रवाई। साथ ही वाहन चेकिंग अभियान में 52 वाहनों का चालान करते हुए वसूले गए 6700 रुपये शमन शुल्क।

four arrested

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। SP आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में पुलिस कार्यालय में विशेष किशोर पुलिस इकाई की हुई मासिक गोष्ठी। बाल अपराध, बाल विवाह, नशाखोरी, बालश्रम आदि अपराधों पर रोक लगाने और कार्यवाही के बारे में हुई विस्तृत चर्चा। इस दौरान ASP, SSB के निखिल विश्वास, महिला थाना निरीक्षक, महिला सामाख्या की इंदू और थानों पर नियुक्त बाल कल्याण पुलिस अधिकारी रहे मौजूद।

sp ashish srivastav

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 6)। (नन्द कुमार गुप्ता ) आरक्षण और SC/ST ऐक्ट को लेकर जमुनहा में भारत बंद का रहा मिला जुला असर। सेठ प्रभु दास निरजंन कुमार मेमोरियल इंटर कालेज नासिरगंज में सर्व पल्ली डॉक्टर राधा कृष्णन के जन्म दिवस पर शिक्षक दिवस के रूप में कई कार्यक्रम हुये सम्पन्न। वीरगंज के काली मंदिर पर दुर्गा मूर्ति पूजन कमेटी की हुई बैठक।

janamastmi

Janmanchnews.com

तहसील परिसर जमुनहा के शिव मंदिर पर गणेश मूर्ति पूजन को लेकर कमेटी की हुई बैठक। हरदत्त नगर गिरण्ठ के हनुमान मंदिर पर कृष्ण जन्माष्टमी के तीसरे दिन बीती देर रात दही हांडी का हुआ कार्यक्रम। हजारों भक्तो की जुटी भीड़ ने किया प्रसाद ग्रहण।

श्रावस्ती (खबर 6)। (नन्द कुमार गुप्ता) विकास खण्ड जमुनहा के ग्राम पंचायत हरिहरपुर करनपुर के प्राथमिक विद्यालय में शौचालय निर्माण में घटिया ईट, नदी रेत के बालू से हो रहा निर्माण। मानक विहीन शौंचालय का निर्माण ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी के रहमोकरम पर जारी। जमुनहा बहराइच मार्ग के मुख्य सड़क पर दिन रात अधिकारियो की होती है आवाजाही, फिर भी सड़क के किनारे हो रहे मानक विहीन शौंचालय के निर्माण पर नही पड़ रही किसी की नज़र।

toliet

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। सुप्रीम कोर्ट द्वारा SC/ST कानून की विसंगतियों, विधेयक लाकर संसोधन बिल पारित करने के विरोध में तहसील अधिवक्ता संघ के साथ लाल गमछों में हिन्दू संगठन के लोगों ने तहसील इकौना गेट पर बौध्द परिपथ पर चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन किया। आरक्षण व एससी एसटी कानून के साथ मोदी मुर्दाबाद के लगाये नारे। ज्ञापन सौंप कर हटाया जाम। इस दौरान अधिवक्ता समेत भारी संख्या में लोग रहे मौजूद।

sc st strike

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 8)। एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्णों के द्वारा भारत बन्द के आह्वान पर गुरुवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में सवर्ण वर्ग के लोग जिले के कटरा बाजार में पहुँच कर दुकाने बन्द कराने लगे। जिसका एससी/एसटी एक्ट के समर्थकों के द्वारा छिटपुट विरोध भी देखने को मिला। उग्र प्रदर्शन कारियों के दबाव में लोगों ने दुकानें बन्द तो कर दी।

srawasti

Janmanchnews.com

मगर प्रदर्शन कारियों के जाते हीं दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें पुनः खोल लिए। प्रदर्शन कारियों ने इसके बाद नेशनल हाईवे 730 के शहीद चौक पर पहुँच कर जाम लगाने का प्रयास किया। जिसे प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में मौजूद भारी पुलिस बल ने प्रदर्शन कारियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। जिससे प्रदर्शन कारियों ने प्रभारी निरीक्षक को हीं ज्ञापन देकर भारत बन्द के औपचारिकता का इतिश्री कर लिया। इस तरह श्रावस्ती में भी भारत बंद का असर न के बराबर रहा।

श्रावस्ती (खबर 9)। (शिवानंद कश्यप) जिले के सिरसिया बाजार में भी SC/SC ऐक्ट को लेकर घण्टों हुआ प्रदर्शन। इस दौरान भारी संख्या में जुटकर लोगों ने की नारेबाज़ी। सुरक्षा व्यवस्था के लिए सिरसिया थाना प्रभारी दल बल के साथ रहे मौजूद। इस दौरान बन्द का दिखा मिला जुला असर।

st ac

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 10)। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने भिनगा तहसील के किया औचक निरीक्षण। उन्होंने साफ सफाई बनाये रखने, अभिलेखों के रखरखाव आदि को देखते हुए अधीनस्थों को दिए दिशा निर्देश।

district health

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 11)। (नन्द कुमार गुप्ता) भैंस चराने गया किशोर तालाब में नहाते समय डूबा हुई मौत। थाना क्षेत्र मल्हीपुर के द्वारिका गांव निवासी 10 वर्षीय विजय कुमार पुत्र गंगाराम भट्ठा कुटी के पास तालाब में नहाते समय डूबा। सूचना पर पहुंचे परिजन। घण्टों बाद निकाला बच्चे को। सीएचसी मल्हीपुर में चिकित्सक ने किया मृत घोषित। पंचनामा लेने के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंपा शव। परिवार में मचा कोहराम।

dead

Janmanchnews.com