BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

462
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव तड़के सुबह पहुंचे। प्रशिक्षण ले रहे आरटीसी रिक्रूटों का किया निरीक्षण। आरटीसी बैरक, भोजनालय, सीपीसी कैंटीन, जिम हॉल आदि का किया निरीक्षण। डॉयल-100 को किट बैग के इस्तेमाल की दी जानकारी। भोजनालय में गन्दगी देख लगाई आरआई को फटकार।

police class

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। SP के निर्देश पर जिले भर में अभियान चलाकर चार वारंटियों को किया गया गिरफ़्तार। जबकि शांति भंग के आरोप में 9 लोगों को गिरफ़्तार कर की गई कार्यवाही। साथ ही वाहन चेकिंग अभियान चलाकर 23 वाहनों का चालान करते हुए वसूले गए 3400 रुपये शमन शुल्क।

police arresting

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। (शिवानन्द कश्यप) आगामी कजरी तीज़ त्यौहार को लेकर बीती शाम जिलाधिकारी दीपक मीणा और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सिरसिया के पांडव कालीन मंदिर विभूतिनाथ का लिया जायजा। मेले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की बैठक। मेला छेत्र में अराजक तत्वों पर रहेगी विशेष नज़र। मेले में 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 13 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की होगी तैनाती। साथ ही साफ सफ़ाई, पेय जल, स्वास्थ्य व्यवस्था आदि सुचारू रखने के सम्बंधित को दिए गए दिशा निर्देश।

sp ashish sriwastav 3

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 4)। श्रावस्ती विधायक राम फेरन पांडेय ने लालबोझी, रमवापुर, जोरडीह और चैनपुर में चौपाल लगाकर सुनी लोगों की फ़रियाद और समस्याएं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लोगों को दी जानकारी। 2019 के लोक सभा चुनाव में भाजपा की बहुमत से जीत के साथ प्रधानमंत्री मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की जनता से की अपील। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ता समेत भारी संख्या में लोग रहे मौजूद।

shrawasti MLA

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। (नन्द कुमार गुप्ता) स्वच्छ भारत मिशन का सपना हरिहरपुर करनपुर में कब होगा साकार। खंडहर में तब्दील गांव में बने 312 शौंचालयों में बमुश्किल से एक दर्जन लोग ही इज्जत घरों का कर रहे प्रयोग। घटना को दावत दे रहे गांव में बने 10 कुएं व पांच सरकारी नलों की नही हो सकी मरम्मत।

swach bharat abhiyan

Janmanchnews.com

इसी गांव के मजरा बरुहा की हालत और भी है दयनीय। घरों के सामने जलभराव से लोगो का जीना दुश्वार। गांव में अब तक नही बनी नाली। शौंचालय का भी हाल है बदहाल। गांव के लोग प्रधान पर लगा रहे चुनावी राजनीति करने का आरोप। जिला प्रशासन से जांच करने की ग्रामीणों ने लगाई गुहार।

श्रावस्ती (खबर 6)। (नन्द कुमार गुप्ता) बहराइच के बंसल ड्रग्स हाउस में सार्ट सर्किट से लगी भीषण आग।करोङो की दवाएं जल कर हुई राख। घण्टों बाद पहुंची दमकल टीम को नही मिली सफलता। जिस पर लखीमपुर खीरी की 42 वीं वाहिनी क्षेत्रीय मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल की आपदा प्रबंधन टीम कमाण्डेन्ट शैलेन्द्र पांडेय के आदेशानुसार पहुंची मौके पर।

नेतृत्व कर रहे सुवेदार सहरियार मेजर राजेश पाठक, बजरंगी ठाकुर, समीर खान, दीपेंद्र सिह, आलोक कुमार साथ मे तीन पुलिस कर्मी जवान के साथ कड़ी मेहनत करके आग पर पाया काबू। जवानों ने दो गैस सिलेंडर को सुरक्षित निकाला बाहर, धुंए के प्रभाव से 3 जवानों को सांस लेने में की हुई दिक्कत। सभी का उपचार जारी।

श्रावस्ती (खबर 7)। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवस्तव ने गिलौला थाने का किया औचक निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान थाना कार्यालय, परिसर, बैरक, मेस में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया गया।

sp ashish sriwastav 4

Janmanchnews.com

थाना कार्यालय में रजिस्टरों को चेक किया गया तथा उनके रख रखाव एवं उनमें पायी गई कमियों पर सुधार तथा विवेचनाओं/जांच प्रार्थना पत्रों के शीघ्र निस्तारण हेतु थानाध्यक्ष गिलौला को निर्देशित किया। थाना परिसर, आवास एवं बैरिको का भ्रमण कर उनमें पायी गई कमियो की मरम्मत कार्य कराने हेतु दिशा निर्देश भी दिए।

श्रावस्ती (खबर 8)। अवैध खनन की ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने पकड़कर की सीज। श्रावस्ती चौकी प्रभारी किसलय मिश्र ने वाहन को किया सीज। सफेद रेत को खनन कर ले जा रहे थे बालू माफिया। पुलिस ने खनन माफियाओं पर केस किया दर्ज। श्रावस्ती तिराहे के पास का मामला।

tractor

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 9)। घर के बाहर चारपाई पर सो रहे 60 वर्षीय बुजुर्ग पाटनदीन गोस्वामी पर अनियन्त्रित लोड ट्रक पलटा। चारपाई समेत बुजुर्ग ट्रक के नीचे दबा। बुजुर्ग समेत एक मवेशी की भी दर्दनाक मौत। ट्रक चालक हुआ फरार। सूचना पर पहुंची डायल 100 की 2504 PRV।

accident

Janmanchnews.com

मौके पहुंची पुलिस ने घंटो की मशक्कत के बाद जेसीबी और लोगों की मदद से निकलवाया शव। सुबह सवेरे चार बजे हुई दर्दनाक घटना। घण्टों की मशक्कत के बाद निकाला गया शव। इकौना थाना छेत्र के मोहनीपुर के पास की घटना। कई घंटो तक हादसा स्थल पर लगी रही लोगों की भारी भींड।