BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

1003
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। अध्यक्ष अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने श्रावस्ती में दिया बड़ा बयान। एक दिवसीय दौरे पर श्रावस्ती आये थे लालजी प्रसाद निर्मल। लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि दलितों को उद्योग धंधे स्थापित करने के लिए सरकार हर संभव कर रही मदद।

dr. lalaji prasad

Janmanchnews.com

स्टैंडअप इंडिया योजना के तहत एक दलित और एक महिला को 10 लाख से लेकर एक करोड़ रूपये तक की लोन के तौर पर दी जा रही आर्थिक मदद। दलित अब किसी एक पार्टी का नौकर बनकर रहने वाला नही। दलित खुद ही अपनी सियासत और अपना वजूद तय करेगा। बसपा सिर्फ ये सोचती है कि दलित पिटेगा तो बसपा में ही रहेगा। इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पांडेय और प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग रहे मौजूद।

श्रावस्ती (खबर 2)। वायरल फीवर बरपा रहा जिले के एक गांव में अपना कहर। महिला, बालिका समेत 15 दिनों में चार की हुई मौत। दो दर्जन से अधिक लोग बीमार। समय से इलाज न मिलने से बढ़ रही पीड़ितों की संख्या। झोलाछाप से इलाज कराने को मजबूर हैं पीड़ित। सरकारी अस्पतालों में दवाओं का है टोटा। मीडिया में मामला आने के बाद पहुंचे गांव में स्वास्थ्य विभाग के लोग। हरिहरपुर रानी ब्लॉक के कसियापुर गांव का मामला।

viral fever

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। (नन्द कुमार गुप्ता) सीएचसी मल्हीपुर में कई वर्षो से तैनात कम्पाउंडर ने प्रभारी चिकित्साधिकारी के साथ की अभद्रता। सुबह 9 बजे कक्ष में मरीजों को देख रहे डाक्टर एसबी सिंह से स्टाफ नर्स सरिता कुशवाहा द्वारा दवा सम्बंधित शिकायत करने पर प्रभारी ने कम्पाउंडर से जैसे ही कि पूंछतांछ वैसे ही कम्पाउंडर आग बगूला होकर भड़क उठा।

letter

Janmanchnews.com

अधीक्षक को अपशब्दों का प्रयोग करते हुए जान माल की दी धमकी। प्रभारी ने विभागीय व जिलाधिकारी से मौखिक और मेल भेज कर कार्यवाही की मांग की। वहीं भाजपा जिला मीडिया प्रभारी महेश मिश्रा ओम ने मामले का लिया संज्ञान। सीएमओ से तत्काल कार्यवाही की मांग।

श्रावस्ती (खबर 4)। श्रावस्ती में हुआ भीषण सड़क हादसा। रोडवेज बस, मोटरसाइकिल और टैम्पू की आपस मे हुई भिड़न्त। बाइक सवार दो युवक की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत। टैम्पो सवार महिला समेत दो इकौना अस्पताल में हुई दर्दनाक मौत। कुल इकौना में मरने वालों की संख्या हुई 4। पुलिस और स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य किया शुरू।

accident road

Janmanchnews.com

पुलिस ने भी मौके पर पहुँच कर घायलों को पहुंचाया इकौना CHC। आधा दर्जन लोग गम्भीर घायल। कई लोगो की हालत गम्भीर। घटनास्थल और इकौना अस्पताल पहुंचकर DM और SP ने किया निरीक्षण। इकौना CHC में रहा अफरा तफरी का माहौल। इकौना थाना क्षेत्र के सीताद्वार के पास की घटना।

श्रावस्ती (खबर 5)। (शिवानन्द कश्यप) श्री कृष्णजन्मोत्सव के पावन पर्व पर सिरसिया पुरानी बाजार स्थित काली माता मंदिर से राधा कृष्ण की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। पुरानी बाजार, नई बाजार, सिरसिया गांव, निराला नगर, मुरावन पुरवा, बालापुर, बेचई पुरवा आदि जगहों पर भव्य शोभा यात्रा का हुआ भ्रमण। दिल्ली से आये रशिक मूर्ति युवा संत श्री रमन शास्त्री जी महाराज जी के द्वारा 7 दिवसीय कथा का आयोजन भी हुआ।

krishna puja

Janmanchnews.com

उन्होंने जय माँ काली सेवा समिति के पदाधिकारियों को आशीर्वाद ज्ञापित करते हुए क्षेत्र के लोगों को दी बधाई। नगर भ्रमण के दौरान काफी संख्या में महिला पुरुष और काफी बाल गोपाल रथ यात्रा में शामिल रहे। इस दौरान समिति के अध्यक्ष जमुना प्रसाद गुप्ता, प्रमोद कुमार, मनीष कुमार, विनोद कुमार, दिनेश सोनी, अनिल कुमार, तरुण शुक्ला, रोहित गुप्ता, रमेश गुप्ता आदि भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 6)। विकास क्षेत्र सिरसिया के लक्ष्मणपुर बाजार, सिटकहवा सम्हारपुरवा, जानकीनगर सहित पूरे भिनगा तहसील इलाके के गांव में निजी कंपनी एयरटेल का नेटवर्क करता है उपभोक्ताओं को परेशान। आए दिन ग्राहकों और दुकानदारों के बीच नेटवर्क को लेकर होती नोकझोंक। नेटवर्क खराब होने से ग्राहकों में आक्रोश व्याप्त। कई बार शिकायत करने पर भी नेटवर्क सही नहीं हुआ।

airtel

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 7)। जिले भर में शांति भंग के आरोप में 9 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार। वाहन चेकिंग अभियान में 31 वाहनों का चालान करते हुए वसूले गए 4500 रुपये शमन शुल्क। साथ ही आगामी गणेश चतुर्थी, मोहर्रम एवं दशहरा को लेकर SP के निर्देश पर थाना प्रभारियों ने थाने पर नियुक्त पुलिस कर्मियों और ग्राम प्रहरियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

police arresting

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 8)। गिलौला कस्बे में स्थित ब्रम्हदेव मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की छठी पर भंडारे का आयोजन किया गया। इससे पहले लड्डू गोपाल को दूध, दही, शहद, पुष्पों के रस, सुगंधषेक कराया गया। इसके बाद मंत्रोचारण के दौरान वस्त्र पहनाया गया। इसके बाद नंदलाल की विधिवत पूजा की गई। भंडारे में भाग लेने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे।

bhandaara

Janmanchnews.com

इस मौके पर मन्दिर के पुजारी छंगा लाल, अनिल श्रीवास्तव, ननके, पंकज, मुन्ना लाल, रिंकू, पूर्व प्रधान कैलाश नाथ पटवा आदि लोग उपस्थित थे। वही क़स्बे में स्थित शिव मंदिर में भी छठी उत्सव का आयोजन धूमधाम के साथ किया गया। आगामी दिनों में बाजार में शोभा यात्रा निकाली जाएगी। मंदिर की व्यवस्था संभालने वाले कार्यकर्ताओं ने बताया कि छठी उत्सव में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

श्रावस्ती (खबर 9)। गिलौला कस्बे में स्थित ब्रम्हदेव मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की छठी पर भंडारे का आयोजन किया गया। इससे पहले लड्डू गोपाल को दूध, दही, शहद, पुष्पों के रस, सुगंधषेक कराया गया। इसके बाद मंत्रोचारण के दौरान वस्त्र पहनाया गया। इसके बाद नंदलाल की विधिवत पूजा की गई। भंडारे में भाग लेने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे।

इस मौके पर मन्दिर के पुजारी छंगा लाल, अनिल श्रीवास्तव, ननके, पंकज, मुन्ना लाल, रिंकू, पूर्व प्रधान कैलाश नाथ पटवा आदि लोग उपस्थित थे। वही क़स्बे में स्थित शिव मंदिर में भी छठी उत्सव का आयोजन धूमधाम के साथ किया गया। मंदिर का व्यवस्था संभालने वाले कार्यकर्ताओं ने बताया कि छठी उत्सव में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

श्रावस्ती (खबर 10)। (रोहित गुप्ता) सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर 2017 के विधानसभा चुनाव में खिसके जनाधार को वापस लाने की कवायद को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने गांव गांव में साइकिल यात्रा निकाली हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने और पार्टी को जीत दिलाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने गिलौला के तिलकपुर मोड़ से पेट्रोल टंकी तक साइकिल चलाया।

सपा जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र यादव ने बताया कि अखिलेश यादव खुद लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद साइकिल यात्रा पर निकलेंगे।वहीं पूर्व विधायक हाजी मोहम्मद रमजान ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने साइकिल यात्रा निकाला है और पूर्ववर्ती राज्य सरकार की योजनाओं को अपना बता रही बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करेंगे। सपा कार्यकर्ता ने ‘लोकतंत्र बचाओ समग्र क्रांति साइकिल यात्रा’ निकाला हैं।

सपा कार्यकर्ता ने साइकिल से तिलकपुर मोड़, बस स्टॉप, खुटेहना मोड़, पेट्रोल टंकी होते हुए पुनः सदा शिव मंदिर पहुंचा।जहां पर यात्रा का समापन हुआ। वहीं प्रधान रानीपुर काजी कर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधार शिला रखे जाने और उसे विकास के अपने ‘विजन’ का हिस्सा बताए जाने पर एतराज जताते हुए कहा कि यह एक्सप्रेव-वे परियोजना बीजेपी की नहीं बल्कि खुद उनकी सरकार की देन हैं।

sp railly

Janmanchnews.com

बता दें, कि 2012 में यूपी मे मायावती सरकार के खिलाफ अखिलेश यादव ने साइकिल जमकर साइकिल चलाई थी। इसका नतीजा था कि 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा ने ऐतिहासिक जीत के साथ सत्ता में वापसी की थी। इसके चलते मुलायम सिंह यादव ने सत्ता का सिंहासन अखिलेश को सौंपा था।

लेकिन पांच साल के बाद बीजेपी के हाथ उन्हें अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी।2017 के विधानसभा चुनाव में सपा की हार के बाद से कार्यकर्ता अपने जनाधार को वापस लाने की कोशिशों में जुटे हैं। साइकिल यात्रा सपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र यादव,पूर्व विधायक हाजी मोहम्मद रमजान, प्रधान रानीपुर काजी कर्मवीर सिंह, विनय सिंह,बाबू अली, सत्य पाल वर्मा, राजू वर्मा, इंकलाब अहमद मंसूरी, राकेश यादव सहित सैकड़ों शामिल रहे।