BREAKING NEWS
Search
JEE Mains

रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी, इस तिथि तक कर पाएंगे जेईई मेन के लिए आवेदन, देखें नोटिस

239

New Delhi: जेईई मेन 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया की तिथियां बढ़ा दी हैं। ऐसे में जिन कैंड्डीटे्स ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic पर जाना होगा। यहां जाकर उम्मीदवार अप्लाई कर दें।

बता दें कि जेईई मेन 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन आज समाप्त होने वाला था। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, 6 मार्च को जेईई मेन के लिए रजिस्ट्रेशन बंद हो जाना था।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी अप्रैल 2020 में होने वाले जेईई मेन एग्जाम (JEE Main Exam 2020) के लिए एडमिट कार्ड 16 मार्च को जारी करेगी। इसके बाद एग्जाम अप्रैल के महीने में 5,7,8,9 और 11 तारीख के बीच आयोजित किया जाएगा। वहीं जेईई मेन के एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट (JEE Main Result) 30 अप्रैल तक जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी यह प्रवेश परीक्षा साल में दो बार आयोज‍ित करती है। एनटीए यह परीक्षा साल में पहली बार जनवरी में आयोजित करती है और उसके बाद अप्रैल के दौरान दूसरी बार यह परीक्षा आयोजित करती है। जनवरी सेशन की परीक्षा 6 से 11 जनवरी 2020 तक आयोज‍ित की गई थी। वहीं अब अप्रैल सेशन की परीक्षा कराई जाएगी।

JEE Main April 2020: ऐसे करें अप्लाई

-आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर jeemain.nic.in जाएं

– होमपेज पर JEE Main April 2020 पर क्‍ल‍िक करें

– रजिस्‍ट्रेशन लिंक पर क्‍ल‍िक कर एप्‍लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्र‍िया पूरी करें

-JEE main 2020 April एप्‍लीकेशन फॉर्म भरें

– फॉर्म भरने के बाद फीस का प्रिंट आउट लेकर रख लें

-अब फॉर्म का प्रिंटआउट भविष्य के लिए रख लें

जेईई मेन 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन डेट एक्सटेंशन नोटिस