BREAKING NEWS
Search
Restriction on flights from britain till 7th jan

भारत ने ब्रिटेन से आने-वाले विमानों पर 7 जनवरी तक बढ़ाया प्रतिबंध

262
Share this news...

New Delhi: भारत ने कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन को फैलने से रोकने के लिए ब्रिटेन से आने-जाने वाले विमानों पर 7 जनवरी तक अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी जानकारी दी है। गौरतलब है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पिछले सप्ताह भारत और ब्रिटेन के बीच 23 से 31 दिसंबर तक विमान सेवाओं पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद अब इसे 7 जनवरी, 2021 तक आगे बढ़ा दिया गया है।

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक

भारत में ब्रिटेन से आए कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के अब तक 20 मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार को ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक स्वरूप ([स्ट्रेन)] ने भारत में दस्तक दी थी। सरकार ने मंगलवार को बताया था कि देश के विभिन्न राज्यों में ब्रिटेन से आए छह लोग कोरोना के नए स्वरूप ([स्ट्रेन)] से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद से अब तक कुल 20 लोगों में कोरोना की नई स्ट्रेन पाई जा चुकी है।

सरकार ने दिए थे संकेत

इससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा था कि कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रसार की रोकथाम के लिए ब्रिटेन आने-जाने वाली उड़ानों पर रोक को आगे बढ़ाया जा सकता है। पुरी ने मंगलवार को यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि भारत-ब्रिटेन के बीच विमान सेवाओं पर कुछ और दिन रोक बढ़ने के आसार हैं। इसके ठीक पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ब्रिटेन से भारत आए 6 लोगों को कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाया गया है। कोरोना वायरस के इस नए ब्रिटिश स्ट्रेन से संक्रमित होने के मामले डेनमार्क, नीदरलैंड्स, आस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन तथा कई और देशों में रिपोर्ट हो चुके हैं।

पायलट एसोसिएशन ने एयर इंडिया से मांगी नए स्ट्रेन की जानकारी

भारतीय व्यावसायिक पायलट एसोसिएशन ने एयर इंडिया के निदेशक (संचालन) से कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की जानकारी मांगी है। एसोसिएशन ने एक पत्र में कहा है कि कंपनी इसके बारे में प्रयोगशालाओं से तत्काल जानकारी जुटा कर कोरोना पॉजिटिव पाए गए तथा भविष्य में संक्रमित होने की आशंका के मद्देनजर इस घातक वायरस के बारे में सभी पायलटों को सूचित करे।

Share this news...