BREAKING NEWS
Search
krantikari jansangarsh morcha

क्रांतिकारी जनसंघर्ष मोर्चा ने किया कैंडल मार्च का आयोजन, दी अटल जी को श्रद्धांजलि

657
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए क्रांतिकारी जनसंघर्ष मोर्चा की लखनऊ महानगर इकाई द्वारा  शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में शोक सभा एवं कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। शोक सभा में क्रांतिकारी जनसंघर्ष मोर्चा के सभी पदाधिकारियों ने आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किये और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

राजधानी लखनऊ के आलमबाग मेट्रो स्टेशन के निकट स्थित सनातन धर्म मन्दिर प्रांगड़ में शोकसभा का आयोजन किया गया। इसके बाद आलमबाग मेट्रो स्टेशन से श्रंगार नगर अवध चौराहा होते हुए पिकेडली से आशियाना स्थित फीनिक्स माॅल तक कार्यकर्ताओं ने विशाल कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान लोगों ने भारी संख्या में कैंडल मार्च में भाग लेकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष उज्ज्वलभैया कहा कि अटल जी महज एक राजनेता नहीं अपितु एक महापुरुष थे। वह एक पार्टी के नेता होते हुए भी किसी एक पार्टी के नेता नहीं थे अपितु सभी के प्रिय नेता थे। पिछले कई दशकों के दौरान राजनीति में जो सम्मान उनको मिला शायद ही वो किसी और राजनेता को मिला हो।

उन्होंने कहा अटल जी राजनीति से ऊपर उठकर सभी से स्नेह करते थे। इसीलिए उनको राजनीति का अजातशत्रु कहा जाता है। उनका इस तरह हम लोगों को छोड़कर जाना समूचे भारत देश के लिए अपूर्णनीय क्षति है। लेकिन अटल जी अपने विचारों और प्रेरणा से सदैव हम सबके साथ रहेंगे। उनके विचारों का अनुसरण कर आगे बढ़ना ही अटल जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हम पूरी श्रद्धा के साथ ऐसे युग पुरुष को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

राष्ट्रीय सचिव व्योमेश बाजपेयी ने कहा अटल जी का जाना राजनीति में एक युग का अंत है,उनके द्वारा राष्ट्रहित में लिये गये फैसलों के लिए देश सदैव अटल जी का ऋणी रहेगा। उनका इस तरह चला जाना हम सबके लिए दुखद है। हमारा पूरा क्रांतिकारी जनसंघर्ष मोर्चा परिवार आपको भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

karntikari jansangarsh

Janmanchnews.com

प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य सिंह पटेल ने कहा अटल जी वास्तव में अटल थे।आजीवन वह अपने विचारधारा पर अटल रहे और जीवन के अंतिम क्षणों में भी दृढ़ता के साथ मौत से लड़कर हमें प्रेरित किया। हम सब आपके विचारों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ते रहेंगे। हम सभी अटल जी को श्रद्धापूर्वक नमन करते हैं।

लखनऊ महानगर अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने कहा अटल जी ने आजीवन जाति पांती के बंधन से मुक्त होकर सदा राष्ट्र के लिए कार्य किया,ऐसे युगपुरुष को भारत देश सदैव याद करेगा। सनातन धर्मरक्षा मिशन के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य संदीप पांडेय ने कहा अटल जी को उनकी सर्व समाज में स्वीकार्यता के लिए सदैव याद किया जाएगा। ऐसे महापुरुष सौ वर्ष में सिर्फ एक बार आते हैं,अटल जी का जाना सबके लिए दुखद हैं।

आचार्य वेदप्रकाश ने कहा कि अटल जी के जाने से हम सब दुखी हैं लेकिन उनके विचार सदा हमारे लिए प्रेरणा दायक रहेंगे। सामाजिक कार्यकर्ता पुनीत तिवारी ने कहा अटल जी एक अद्भुत महापुरुष थे और अटल जी जैसे महा पुरुष कभी मरते नहीं बल्कि अपने विचारों और प्रेरणाओं से सदा के लिए अमर हो जाते हैं।

वरिष्ठ कार्यकर्ता अभिषेक पटेल ने कहा हम सब आहत हैं, दुखी हैं। हम सभी अपने पूरे क्रांतिकारी जनसंघर्ष मोर्चा परिवार की ओर से आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

इस दौरान शुभम पटेल, अमन पटेल, सुमित कुमार,शोभित कुमार, रंजीत कुमार,राघवेंद्र कुमार, अतुल कुमार, मुकुल पटेल, अश्विनी पटेल, भोला पटेल, अमित कुमार पटेल, अभिषेक सिंह, अवनीश सिंह, रिंकू पटेल, आदित्य सिंह आदि क्रांतिकारी मौजूद रहे।