BREAKING NEWS
Search
Rewa fire

मकान में लगी आग, जेवरात सहित लाखों का घरेलू सामान व नगदी हुए खाक

409
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी की रिपोर्ट,

रीवा। चाकघाट मल्लाहाटी टोला वार्ड क्रमांक- 12 में शांति मांझी पति रजनीश मांझी उर्फ बूलट के घर में लगीं आग तथा आग के चपेट में आऐ दो अन्य घरों में भी लगी आग। घंटों कड़ी मस्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।

चाकघाट एवं त्योंथर के नगर पंचायत कि लापरवाही आई सामने दोनों नगर परिषद के फायर ब्रिगेड जरूरत के समय रहे खराब तथा नईगढ़ी से बुलवाया गया फायर ब्रिगेड फिलहाल आग लगने के कारण अज्ञात है।

इस घटना से शांति मांझी को भारी नुकसान हुआ है। पीड़िता से मिली जानकारी के मुताबिक उसके गृहस्थी का सारा सामान जल का राख हो चुका है। घर में रखे कुलर पंखा, टीवी, बर्तन, सोना चाँदी के जेवरात, जरूरी कागजात, कपड़े एवं पचास हजार रूपये नगदी सहित लगभग 3-4 लाखों रूपये का उसे नुकसान हुआ है पीड़िता ने बताया कि वहां अपने बेटी कि शादी कि तैयारी कर रही है।

Rewa fire

Janmanchnews.com

मई के महीने में शादी कि तारीख फिक्स हुई है। जिस समय उसके घर में आग लगीं वहां रिश्तेदार के यहां दावत में गई हुई थीं पति परदेश में मजदूरी करता है। पीड़िता को घटना कि जानकारी सुबह अन्य लोगों के द्वारा फोन के माध्यम से मिली।

इस घटना में पीड़िता शांति मांझी एवं चम्पा मांझी का घर आग लगने से कमजोर हो गया। आगजनी कि घटना से पड़ोसी चम्पा मांझी पति मानिकचन्द्र एवं पवन माझी पिता शिवकुमार माझी उर्फ बब्बू को भी इस घटना में नुकसान हुआ है। पीड़ितों द्वारा घटना कि जानकारी पुलिस एवं चाकघाट पटवारी को दी जा चुकी हैं। सभी पीड़ित शासन प्रशासन से मदद की उम्मीद रखे हुए हैं।

नहीं मिली आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड…

पीड़ित पवन माझी से मिली जानकारी के मुताबिक उसने बताया कि जब सुबह चार बजे उसका भाई फ्रेश होने के लिए खेत जा रहा था तभी उसने देखा कि उसके भाई के घर से धुआं निकल रहा है। तभी चीख पुकार सुन घर एवं अन्य आस पड़ोस के लोगों में अफरा-तफरी का महौल बन गया और अनन फानन में डायल 100 को फोन किया तथा फायर ब्रिगेड कि माँग करीं गई। परन्तु जरूरत के समय नगर परिषद चाकघाट व त्योथर का फयर ब्रिगेड खराब होने से नईगढ़ी से फायर ब्रिगेड को माँगया गया। नईगढ़ी चाकघाट से दुर होने कि वजह से वहां कि फायर ब्रिगेड दो घंटे देरी से पहुँची तब तक सारा सामान जलकर खाक हो चुका था।

पीड़ित परिवार से मिले त्योंथर विधायक…

मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही इस आगजनी कि घटना त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी जी कि हुई तो वह पीड़ित परिवार से मिलने उसके घर पहुँचे एवं पीड़ित परिवार का हालचाल पुछ कर शासन प्रशासन से मुवाबजा दिलवाने को आश्वासन दिया है।


TAG