BREAKING NEWS
Search
rewa topper girl

99% अंक हासिल करने पर विद्यालय परिवार द्वारा छात्रा सहित माता-पिता को किया सम्मानित

917
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी की रिपोर्ट,

रीवा। गत दिवस मध्यप्रदेश के हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित होने पर मध्य प्रदेश के कई जिलों के साथ-साथ रीवा जिले के भी कई छात्र-छात्राओं ने प्रदेश के टॉप रैंकिंग में शामिल होते हुए बेहतर प्रदर्शन किया था।

इसी कड़ी में रीवा के त्योंथर में संचालित एमपी पब्लिक हाई सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा स्वाति सिंह द्वारा 300 में 297 अंक हासिल कर प्रदेश में सातवां व जिले में चौथा स्थान प्राप्त कर गांव क्षेत्र सहित माता-पिता शिक्षकों व विद्यालय का नाम रोशन किया हैं।

विद्यालय परिवार व ब्रह्मनारायण शर्मा (पूर्व अधिवक्ता संघ अध्यक्ष) द्वारा उन्हें सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की हैं। मीडिया से चर्चा के दौरान छात्रा स्वाती सिंह ने सफलता का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों को बताया छात्रा ने कहां कि जरूरी नहीं है 6 से 7 घंटे पढ़ाई की जाए अगर टाइम टेबल बनाकर प्रतिदिन 3 से 4 घंटे भी पढ़ा जाए तो यह सफलता हासिल किया जा सकता है।

MP Public Higher Secondary School

आपको बता दे कि छात्रा सहिजवार निवासी सरदार सिंह की पुत्री हैं जो एक एम्बुलेंस चालक हैं व माता सुषमा सिंह आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता हैं। माता-पिता द्वारा बेटी की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसका श्रेय बेटी व विद्यालय के शिक्षकों को बताया।

विद्यालय के संचालक अमरनाथ श्रीवास्तव द्वारा मीडिया से चर्चा के दौरान प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहां कि विद्यालय परिवार गौरवान्वित है व छात्रा के माता-पिता और गांव को बधाई देते हुए छात्रा स्वाति सिंह के कक्षा ग्यारहवीं व कक्षा बारहवीं की पढ़ाई का खर्चा विद्यालय परिवार द्वारा स्वयं उठाने का आश्वासन दिया है।

इस दौरान विद्यालय के डायरेक्टर अभयनाथ श्रीवास्तव, अजयनाथ श्रीवास्तव, वाइस प्रिंसिपल राममित्र मिश्रा, शिक्षक लवलेश द्विवेदी, अनुराग शुक्ला, अरुण मिश्रा, शिव दयाल तिवारी, धीरज मिश्रा, सैफ खान, अनुराग तिवारी, राजेन्द्र यादव, शमा परवीन, दीपाली सोनी, रश्मि शुक्ला, श्रेया मिश्रा, बिजू सहित अन्य लोगों ने छात्रा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की हैं।