BREAKING NEWS
Search
Rishab pant

Ind vs Aus: रिषभ पंत के सिर पर लगी ‘बाउंसर’, नहीं करने आए विकेटकीपर, अब कैसी है हालत ?

283

New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में बल्लेबाजी के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषभ पंत के सिर पर चोट लगी थी। चोट काफी गंभीर बताई गई जिसकी वजह से वह विकेटकीपिंग करने मैदान पर नहीं उतर पाए।

भारतीय टीम को मुंबई में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 10 विकेट की करारी शिकस्त मिली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 37.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस हार के बाद अब भारत को सीरीज जीतने के लिए लगातार बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

इस मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत के सिर पर हेलमेट लगी और वो मैच से बाहर हो गए। चोट के बाद भारतीय टीम जब फील्डिंग करने उतरी तो केएल राहुल ने पंत की जगह विकेटकीपिंग की। इस वक्त पंत की चोट को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है वो ठीक हैं और ऐसी उम्मीद की जा रही है वो जल्दी ही मैदान पर वापसी कर लेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मैच के दौरान ही पंत के चोट पर जानकारी देते हुए बताया, “रिषभ पंत को इस वक्त निरगानी में रखा गया है। उनकी चोट में हो रहे सुधार पर पूरी रात ध्यान रखा जाएगा। एक विशेषज्ञ से संपर्क किया गया है और उनकी चोट पर मिलने वाली खबर से अपडेट कराया जायेगा।”

रिषभ पंत को हेलमेट पर लगी गेंद 

भारतीय बल्लेबाजी के दौरान 44वें ओवर में रिषभ पंत को पैट कमिंस की एक तेज रफ्तार गेंद हेलमेट पर लगी थी। पंत को लगी यह चोट इतनी गंभीर थी कि इसके तुरंत बाद ही आउट हो गए। पंत ने मुंबई वनडे में 33 गेंद पर 28 रन की पारी खेली।