BREAKING NEWS
Search
Shivraj chauhan

गुंडों में पुलिस का खौफ बनाएँ एवं फरार आरोपियों की संपत्ति करें कुर्क: शिवराज

382
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी

रीवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए है। अपराधों और अपराधियों पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश में लगे हुए है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री ने लॉ एंड आर्डर को लेकर अधिकारियो के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की इस बैठक में सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जनता में सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए काम किए जाए। प्रदेश के गुंडों में पुलिस का खौफ बनाएँ। हुक्का बार पर भी नजर रखे। बैठक में आईजी, कमिश्नर, डीआईजी, कलेक्टर्स, अधिकारी आदि मौजूद रहे।

सीएम ने कहा कि पुलिस सड़कों पर दिखनी चाहिए। शराब दुकानों और बारो को समय सीमा के अंदर बंद करवाए। हर व्यक्ति पर नजर रखे। बदमाशों की फरारी ज्यादा दिनों तक ना रहे, इसके लिए समय पर चालान पेश किया जाए। पिछली बार वीसी में मुझे काफी सुधार दिखा है। बस ऐसे ही कार्रवाई करते रहे। लापरवाही बिलकुल ना बरती जाएँ। बेटियों-बहनों पर अपराध करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। लॉ एडं ऑर्डर के मामले में ढिलाई बिलकुल बर्दाश्त नही की जाएगी।

सीएम ने कहा कि अब हर हफ्ते कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की जाएगी। आंतरिक सुरक्षा को लेकर मंत्रिमंडल उप समिति गठित की जाएगी। इसके लिए महिला स्व सहायता समूहों से भी मदद ली जायेगी। महिला अपराध रोकने में उनकी मदद लेंगें, ताकी अपराध को जड़ से मिटाया जा सके। बैठक में बताया गया कि नक्सली क्षेत्र में तैनात होने वाले पुलिस कर्मियो को हॉक फोर्स को दिए जाने वाले भत्ते की तरह भत्ता दिया जाएगा।

वहीं सीएम ने  फरार आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के रजिस्ट्रेशन में ढिलाई न बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए।