BREAKING NEWS
Search

मुंबई में दर्दनाक हादसा, भरभरा कर ढह गई 4 मंजिला इमारत, 11 लोगों की मौत

161
Share this news...
  • मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी
  • हादसे में 11 लोगों की मौत
  • 8 गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

     मुंबई के मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में देर रात एक चार मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. बिल्डिंग गिर जाने से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल है. सभी घायलों का इलाज बीडीबीए नगर जेनरल हॉस्पिटल में चल रहा है. बता दें हादसे के वक्त बच्चों समेत कई लोग इमारत के अंदर थे. इमारत गिरने का बाद मलबे में फंसे लोगों को निकाला गया. वहीं, पुलिस का कहना है कि घटना की जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

  • तेज बारिश के कारण गिरी इमारतः वहीं, हादसे के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC, बीएमसी) ने बताया कि, चार मंजिला इमारत गिरने के दौरान दो और इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. जिसके बाद वहां से 2 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. वहीं, बीएमसी ने यह भी बताया कि, इमारत काफी जर्जर हो गई थी. और भारी बारिश होने के कारण भरभरा कर गिर गई. बता दें, रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है.
  • बीएमसी ने खाली कराये अन्य इमारतः वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में फंसे 15 लोगों को बाहर निकाला. वहीं जर्जर हो चुके आसपास के अन्य तीन इमारतों को बृहन्मुंबई नगर निगम खाली करा दिया है. गौरतलब है कि मानसून की दस्तक के साथ ही मुंबई में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए मुंबई समेत कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.
Share this news...