RSS Training Camp

अपनी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने RSS के शाखाओं पर प्रतिबंध लगाने का किया वादा, भाजपा ने बोला हमला

510

भोपाल। MP चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपने इस घोषणा पत्र का नाम ‘वचन पत्र’ दिया है। शनिवार को इस घोषणा पत्र को भोपाल के कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और अजय सिंह की मौजूदगी में जारी किया गया।

मगर सब के बीच एक खास बात सामने आई है। दरअसल, कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं पर प्रतिबंध लगाने का भी वादा कर दिया है। जिसके बाद से MP की राजनीति में सियासी पारा तेज हो गया है।

आपको बताते चले कांग्रेस ने अपनी घोषणा पत्र में यह लिखा है कि ‘शासकीय परिसरों में आरएसएस की शाखाएं लगाने पर प्रतिबंध लगाएंगे। शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों को शाखाओं में छूट संबंधी आदेश निरस्त करेंगे।’

जिसके बाद से भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रही है। इस मामले को लेकर भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस RSS के नाम पर सिर्फ अल्पसंख्यकों और अन्य लोगों के बीच संघ का दुष्प्रचार करती है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल वहां जाते हैं जहां देश विरोधी नारे लगते हैं।