BREAKING NEWS
Search
अवैध खनन

डीएम साहब! यहां अवैध खनन पर कब लगेगा लगाम

551

गंगा कटरी क्षेत्र में खुलेआम किया जा रहा है मिट्टी और बालू का अवैध खनन…

Rahul Yadav

राहुल यादव

 

 

 

 

 

ऊंचाहार (रायबरेली): ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र मे अवैध खनन मिट्टी से लेकर बालू तक का गंगा कटरी क्षेत्रो मे जोरो पर चल रहा है जिसको लेकर यहां के मतहत अधिकारी भी जानबूझकर अंजान बने हुए है। कोतवाली के गंगा कटरी क्षेत्र सरायभान मे बालू से लेकर मिट्टी तक का अवैध खनन जोरो पर चल रहा है यहां पर रातो दिन खनन जेसीबी व फावडो से जारी है जिसको लेकर यहां पर हजारों टैक्टरो व ट्रको से खनन उपरांत उसको ठिकाने लगाया जा रहा है।

जिसमे खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने वाले खनन विभाग से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक जानबूझकर अंजान बने हुए है। हैरत तो इस बात की है कि खनन माफियाओं के द्वारा उनकी सेटिंग गेटिंग तगडी होने पर खनन का कार्य प्रतिबंधित जगहों पर जारी है।

गंगाकटरी क्षेत्रो मे सरायभान, खरौली, तीर का पुरवा, कोटरा बहादुरगंज, कल्यानी, गोकना, जब्बारीपुर आदि जगह एेसी है जहां पर खनन का परमिशन विभाग दे नही सकता है क्योकि यह गंगाकटरी क्षेत्र घोषित है।

इन गंगा कटरी क्षेत्रो के आलावा गांव अलीगंज निकट एनटीपीसी से नाला के लिये आने वाले पुल की पटरी, गांव खोजनपुर के निकट गंदानाला पटरी, पट्टीरहस कैथवल, चैहान का पुरवा निकट गंदा नाला की पटरी पर अवैध खनन निरंतर जारी है।

तहसीलदार अशोक यादव से जब बात किया गया तो उन्होने बेबाक होकर ये कहा कि गंगा कटरी क्षेत्र मे खनन का परमिशन देने मे ही सरकार रोक लगाये है तो खनन नही किया जा सकता। जब उनसे ये बताया कि मामला ऊंचाहार तहसील क्षेत्र से ही जुडा है तो उन्होने खामोश होना ही पसंद किया है।